लॉकडाऊन दौरान प्रदूषण मुक्त हुए वातावरण को लोग करने लगे बखूबी पसंद

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 10:47 AM (IST)

तरनतारन, (रमन): कोरोना के चलते देश भर में जरूरी वस्तुओं को छोड़ सभी कारोबार बंद हो जाने के कारण हवा प्रदूषण, आवाज प्रदूषण और फैक्टरियों से निकलने वाले कैमिकल युक्त गंदे पानी की निकासी बंद हो जाने के कारण वातावरण में काफी शुद्धता देखने को मिल रही है। इस कारण आसमान नीला और साफ दिखाई देने लगी पड़ी है।
गौर हो कि इस मौसम के सुंदर और दिलचस्प अंदाज को जिले के कुछ लोगों की तरफ से अपने कैमरों में कैद करते हुए सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। जोकि बहुत ही सुंदर दृश्य पेश कर रहा है।
जानकारी के अनुसार पिछली 2& मार्च से जिले में डी.सी प्रदीप कुमार सभ्रवाल द्वारा जारी किए गए कफ्र्यू के हुक्मों के बाद सभी फैक्टरियां, कारखाने, मशीनें आदि कारोबार सिर्फ जरूरी वस्तुओं को छोड़ बंदकर दिए गए। इस दौरान इन फैक्टरियों आदि में से निकलने वाला गंदा पानी जो दरिया व नहरों में जाता था, के बंद होने के कारण पानी साफ होना शुरू हो गया है।
इसके साथ पानी में रहने वाले जीव-जंतुओं के लिए यह बढिय़ा साबित हो रहा है। कुदरत के इस सुंदर नजारे को लोग देखकर बहुत खुश हो रहे हैं और इसको अपने कैमरे में अंदर कैद कर सोशल मीडिया जरीए ओर लोगों तक पहुंचा रहे हैं। आज स्थानीय एक शहर के निवासी व्यक्ति द्वारा श्री गुरु अर्जुन देव जी की बसाई हुई नगरी के ऐतिहासिक गुरुद्वारा तरनतारन के मनमोहक चित्र सोशल मीडिया पर पाए गए, जो एक दिलचस्प अंदाज पेश करते नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News