लोकसभा चुनाव में अप्लाई न करने वालों को भी मिल सकती है कांग्रेस की टिकट

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 10:48 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट लेने के लिए अप्लाई करने की डैडलाइन वैसे तो 10 दिन पहले खत्म हो गई है लेकिन अब उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू हुई तो ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि अप्लाई न करने वालों को भी टिकट मिल सकती है। कांग्रेस हाईकमान के पास पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर टिकट के लिए 180 लोगों द्वारा अप्लाई किया गया है। इनमें से 3 लोगों के नाम का पैनल बना कर हाईकमान को भेजने के निर्देश राहुल गांधी द्वारा पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ को दिए गए हैं। इसके तहत बुलाई गई स्टेट इलैक्शन कमेटी की बैठक में जाखड़ के अलावा कैप्टन अमरेंद्र ङ्क्षसह व प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी भी शामिल थीं। 

इस मीटिंग में जहां राहुल गांधी के फार्मूले के उलट जीतने की क्षमता रखने वाले विधायकों के नाम भी लोकसभा चुनाव में टिकट देने के लिए हाईकमान को भेजे जाने वाले पैनल में शामिल करने का फैसला किया गया है वहीं स्टेट इलैक्शन कमेटी के मैंबर्स को उन लोगों के नाम की सिफारिश करने की छूट भी दी गई जिन्होंने लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए अप्लाई नहीं किया है, लेकिन उनकी स्थिति अप्लाई करने वालों के मुकाबले ज्यादा मजबूत है। इस रिपोर्ट के आधार पर पंजाब कांग्रेस द्वारा पैनल बना करसैंट्रल इलैक्शन कमेटी को भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है। 

उम्मीदवारों की जल्द घोषणा करने की होगी सिफारिश
स्टेट इलैक्शन कमेटी की मीटिंग में ज्यादातर मैंबर्स ने उम्मीदवारों की घोषणा में देरी होने का मुद्दा उठाया, जिससे उम्मीदवारों को काम करने के अलावा रूठों को मनाने के लिए ज्यादा समय नहीं मिलता। इस मांग पर आशा कुमारी व जाखड़ ने सहमति जताई है और उम्मीदवारों की जल्द घोषणा करने के लिए हाईकमान को सिफारिश भेजने की बात कही। 

Vaneet