कोरोना से जंग के लिए अपने स्तर पर मैदान में उतरे लोग, गावंवासियों को दे रहे हैं घरों में रहने की हिदायत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 09:45 AM (IST)

फाजिल्काः कोरोना वायरस ने भारत सहित पूरी विश्व को ग्रस्ति कर रखा है। इस महामारी से निपटने का एकमात्र उपाय खुद का बचाव है। हालंकि सरकार द्वारा इस वायरस से निपटने की हर संभव कोशिश की जा रही है। वहीं पंजाब के कई गांव खुद और दूसरों को जागरूक करने में अहम भूमिका निभा रहे है। ऐसा ही गांव हैं फाजिल्का के कावां वाली और हस्ता कलां। गांववासियों द्वारा गांवों को सील करके लोगों को सरकार द्वारा घोषित कर्फ्यू पालना करवाने का यत्न किया जा रहा है।

इसके बारे में गांव कावां वाली के सरपंच पति हरमेश सिंह और गांव हस्ता कलां निवासी रत्न सिंह ने बताया कि सरकार कोरोना महामारी के साथ निपटने के लिए हर तरह के प्रयास कर रही हैं। इसलिए हमारा भी यह फर्ज बनता है कि हम भी इस महामारी के साथ लड़ने के लिए सरकार को अपना पूरा समर्थन दें। इस कारण सरकार द्वारा घोषित कर्फ्यू की पालन करवाने के लिए उनके द्वारा अपने स्तर पर अपने गांवों को सील करके लोगों को अपने अपने घरों में रहने की हिदायत की जा रही है।
 
उनका यह भी कहना है कि इस समय एमरजेंसी मरीजों या बहुत जरूरी काम के साथ जुड़े लोगों को कुछ छूट दी जा रही है और बाकियों को अपने घरों में रहने की हिदायत की जा रही है।  इसमें पुलिस प्रशासन द्वारा भी उनका पूरा सहयोग किया जा रहा है। इसी प्रकार फाजिल्का के गांव बाघेवाला में नौजवानों द्वारा गांव की नाकाबंदी की गई है। इस संबंधी जानकारी देते गांववासियों ने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए क‌र्फ्यू के दौरान गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। प्रात: 6 बजे से 10 बजे तक खेतों में काम करने की ढील की गई है। इसके बाद ग्रामीणों को अपने घरों में रहने को कहा गया है। इसके साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की एंट्री भी गांववासियों द्वारा बंद कर दी गई है। ग्रामीणों द्वारा अपने स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News