अमृतसर से पठानकोट आ रही DMU गाड़ी से नहर में गिरा व्यक्ति, डूबने से हुई मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 01:17 PM (IST)

पठानकोट(शारदा,आदित्य): बुधवार उस समय एक दुखद हादसा घटित हुआ जब चलती ट्रेन से एक व्यक्ति अज्ञात कारणों के चलते अचानक ट्रेन से नहर में जा गिरा। जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर 3 बजे के करीब अमृतसर से पठानकोट आ रही डी.एम.यू. गाड़ी जैसे ही भड़ोली और पठानकोट बीच में स्थित नलवा नहर के ऊपर बने ब्रिज पर पहुंची तो अचानक ही अधेड़ आयु का व्यक्ति नहर में जा गिरा, जिससे आस-पास के यात्री हदप्रभ रह गए। जब तक गाड़ी में बैठे यात्रियों को कुछ समझ आता, तब तक वह पानी के तेज बहाव में बह गया। नहर में गिरे व्यक्ति का परिवार भी उसके साथ डी.एम.यू. गाड़ी में उसके साथ पठानकोट वापस आ रहा था। 

जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति नेहरू नगर का रहने वाला है, जो वहां सिगरेट व पान की दुकान चलाता है। उसके गिरने का जैसे ही पता चला तो उसके पारिवारिक सदस्यों व स्थानीय लोगों ने उसे ढूंढना शुरू कर दिया और करीब एक घंटे के पश्चात, पुल से करीब ढेड़ किलोमीटर दूर लाडोवाल व धीरा के बीच में तैरता हुआ नजर आया, जिसके तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने उसे बाहर निकाला और निजी अस्पताल में ले गए, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सिविल अस्पताल में लाया गया, वहीं रेलवे पुलिस ने इस मामले की कारवाई शुरू कर दी है। 

व्यक्ति की पत्नी ने भी किया कूदने का प्रयास  
व्यक्ति के गिरने की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही डी.एम.यू. कुछ दूरी पर रुक गई। जिसके पश्चात उक्त व्यक्ति की पत्नी अपने अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ पुल के करीब पहुंची तो उसने भी नहर में कूदने का प्रयास किया, लेकिन नहर के पास खड़े लोगों ने तुरंत सतर्कता दिखाते उक्त महिला को कूदने से बचा लिया। 

Vaneet