खुद को आग लगाने वाले व्यक्ति ने तोड़ा दम, मरने से पहले बताया हैरान करने वाला सच

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 07:28 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): कल मंगलवार सायं सिविल अस्पताल के सामने वाली गली में अपने उपर पेट्रोल छिड़क आग लगाने से करीब 80 फीसदी झुलसे 50 वर्षीय कर्मचंद की आज बुधवार सुबह 5 बजे के करीब सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले में थाना मॉडल टाऊन की पुलिस मृतक कर्मचंद निवासी गांव माना थाना मेहटियाना के पास से बरामद सुसाईड नोट व पुलिस को दिए बयान के आधार पर कमालपुर मुहल्ले की रहने वाली महिला राजवंत के खिलाफ आत्महत्या को मजबूर करने की धारा 306 के अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

काफी समय पहले पत्नी की हो गई थी मौत
थाना मॉडल टाऊन में तैनात व इस मामले की जांच कर रहे ए.एस.आई.नानक सिंह ने बताया कि मृतक कर्मचंद हलवाई के साथ साथ चाय का दुकान चलाता था। करीब 15 साल पहले पत्नी की मौत हो जाने के बाद पिछले काफी समय से कर्मचंद होशियारपुर के मुहल्ला कमालपुर में रह रही महिला राज के घर आता जाता था। मृतक ने पुलिस को बताया था कि कल जब वह उससे मिलने पहुंचा तो उसके साथ दुर्व्यवहार किया जिससे दुखी हो उसने अपने उपर पेट्रोल डाल आग लगा ली थी। सुसाईड नोट में भी कर्मचंद ने अपनी मौत के लिए आरोपी महिला राज को जिम्मेवार ठहराई है। 

पोस्टमार्टम के बाद शव किया परिजनों के हवाले
जब इस संबंध में थाना मॉडल टाऊन में तैनात एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर बलविन्द्र सिंह जौड़ा से पूछा तो उन्होंने बताया कि पुलिस मृतक कर्मचंद के खिलाफ पहले आत्महत्या करने की कोशिश की धारा 309 के अधीन केस दर्ज किया था लेकिन अब उसकी मौत हो जाने के बाद मृतक के बयान के आधार पर आरोपी महिला राज के खिलाफ धारा 306 के अधीन केस दर्ज किया गया है। बुधवार को पोस्टमार्टम के पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

Mohit