केंद्रीय जेल बंठिडा से छुट्टी पर आया व्यक्ति कोरोना वायरस के शक में अस्पताल में दाखिल

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 12:45 PM (IST)

निहालसिंह वला/बिलासपुर: सब-डिवीजन निहालसिंहवाला के अधीन पड़ते गांव खाई (मोगा) में केंद्रीय जेल बठिंडा से छुट्टी पर आए एक व्यक्ति को कोरोना वायरस होने के शक में सिविल अस्पताल मोगा में दाखिल करवाया गया है।

जानकारी के अनुसार जगजीत सिंह पुत्र गुरबचन सिंह, जोकि हत्या के मामले में बठिंडा केंद्रीय जेल से छुट्टी पर आया हुआ है, की तरफ से गांव के नंबरदार यूनियन के सचिव जगजीत सिंह खाई को फोन करके बताया गया कि उसे 2-3 दिनों से तेज बुखार, गला और छाती की इनफैक्शन है। नंबरदार जगजीत सिंह खाई ने तुरंत इसकी सूचना एस.डी.एम. राम सिंह निहालसिंहवाला को दी, जिनकी तरफ से सिविल अस्पताल निहालसिंह वाला और डी.एस.पी. मनजीत सिंह  निहालसिंहवाला को इस पीडित व्यक्ति के इलाज और जांच के लिए तुरंत डाक्टरी टीम भेजने के लिए कहा गया।
 
सिविल अस्पताल निहालसिंहवाला के मैडीकल अधिकारी डा. उपवन चुबेरा अपनी डाक्टरी टीम के फार्मेसी अधिकारी मनजीत सिंह, हरजीवन सिंह, नीलकमल, गुरचरन सिंह को लेकर एंबुलेंस के द्वारा जगजीत सिंह के घर पहुंचे। डाक्टरी टीम से बातचीत करते पीड़ित ने बताया कि वह एक विवाह समारोह में गया था, जिसके बाद अब उसे 4-5 दिनों से तेज बुखार के साथ-साथ और गले में खराश हो रही है।

 डा. उपवन चुबेरा ने पुलिस पार्टी की देख-रेख मेम उक्त व्यक्ति को सिविल अस्पताल निहालसिंहवाला में अस्पताल में भर्ती करवाया। प्राथमिक जांच में पता लगा है कि उक्त व्यक्ति की तरफ से दिन के समय ही शराब पी गई थी। इसी कारण उसे यह समस्या उत्पन्न हुई। परन्तु फिर भी विश्व स्तर पर फैले हुए कोरोना वायरस के डर के कारण सिविल और पुलिस प्रशासन की तरफ से इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। उक्त व्यक्ति को इलाज के लिए सिविल अस्पताल मोगा के आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है।

swetha