सरहद पर कंटीली तार के साथ बने ट्रैक पर कार लेकर पहुंचा व्यक्ति, काबू

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 05:17 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बीती देर रात एक व्यक्ति को भारत-पाकिस्तान सरहद पर कंटीली तार के साथ बने ट्रैक पर कार ले जाने पर काबू किया। बीएसएफ गुरदासपुर के डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि बीती रात लगभग 11: 30 बजे तेज़ रफ़्तार कार समेत एक व्यक्ति ठाकुरपुर बीओपी के नज़दीक से कंटीली तार के साथ बने पैटरोलिंग ट्रैक पर आ गया। उसकी कार की रफ़्तार ज़्यादा होने के कारण तीन स्थानों पर उसे रोकने की कोशिश असफल रही। आखिर चकरी बी. ओ. पी. के नज़दीक से जवानों ने उसे काबू कर लिया।

उन्होंने बताया कि जवानों ने उसे कार से उतार कर पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान अमरजीत सिंह पन्नूं निवासी गुरदासपुर बतायी और अन्य उक्त व्यक्ति ऐल्ल. आई. सी. दफ़्तर गुरदासपुर में डेवलपमेंट अधिकारी है। उस अनुसार वह लगभग रात 10 बजे घर से चला था और उसको पता नहीं किस तरह सरहद पर पहुँच गया। 

पूछताछ से पता लगा कि पकड़े व्यक्ति का पिता फौज का रिटायर लैफ. कर्नल है और कुछ ओर रिश्तेदार भी फ़ौज में हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक पकड़े व्यक्ति का सरहद आने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है और न ही वह पूछताछ में सहयोग कर रहा है। इसलिए पहली पूछताछ के बाद उसे ओर ख़ुफ़िया एजेंसियों के हवाले पूछताछ के लिए किया जायेगा। यदि कोई संदिग्ध मामला पाया गया तो कार्यवाही होगी।

Tania pathak