लीक होने के बाद रद्द हुआ 12वीं परीक्षा का पेपर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 04:19 PM (IST)

लुधियाना (विक्की शर्मा): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की वार्षिक परीक्षाअों के तहत गणित की परीक्षा का  पेपर लीक होने की अफवाह के बाद मंगलवार को लिए जाने वाले पेपर को करीब दोपहर 2:45 पर रद्द कर दिया गया । बोर्ड की सेक्रेटरी हरगुनजीत कौर ने इस संबंधित पुष्टि करते हुए कहा कि नए पेपर की तारीख जल्द ही जारी की जाएगी।


उधर, पेपर रद्द होने की सूचना जब विद्यार्थियों तक पहुंची तो उनके चेहरे के रंग उड़ गए। बता दें कि सोमवार रात 12वीं कक्षा की वार्षीक परीक्षा के तहत होने वाले गणित के पेपर लीक होने की अफ़वाह फैली थी जिसके बाद बोर्ड ने नया पेपर जारी कर दिया।  पी.एस.ई.बी. ने एक पत्र जारी करके कहा कि तारीख़ 20 -03 -2018 को होने वाला गणित का प्रश्न पत्र केंद्र कंट्रोलर की तरफ से बैंक में से रिसीव किया गया है।

वह प्रश्न पत्र न खोला जाए अौर न ही इस्तेमाल किया जाए। उसकी जगह पर नया प्रश्न पत्र ई -मेल के द्वारा भेजा गया जिले में परीक्षार्थियों की संख्या के अनुसार केंद्र कंट्रोलर्ज को सील बंद करके अपने हस्ताक्षरों सहित रिसीव करवाया जाए और परीक्षार्थियों को यह प्रश्न पत्र हल करने के लिए दिया जाए। पेपर ख़त्म होने के बाद यह सील बंद पैकेट उत्तर पत्रिका जमा करवाते समय संबंधित क्षेत्रीय दफ़्तर जिला मैनेजर से रसीद प्राप्त की जाए।  

Punjab Kesari