पैट्रोल पम्प का कारनामा, 56 लीटर की टैंकी में डाल दिया 61 लीटर डीजल

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 08:38 PM (IST)

भाईरूपा(शेखर): भाईरूपा के एक पैट्रोल पम्प पर उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब पम्प के करिंदों ने 56 लीटर की ट्रैक्टर की टैंकी में 61 लीटर डीजल डालने की बात कहकर पैसे मांग लिए। इस बात को लेकर हंगामा हो गया कि टैंकी में 5 लीटर अधिक डीजल कैसे डल गया। जब डीजल की जांच की गई तो वह कम निकला। सीनियर कांग्रेसी नेता तीर्थ सिंह भाईरूपा व भाकियू डकौंदा के ब्लाक महासचिव स्वर्ण सिंह भाईरूपा ने बताया कि प्रीत फिलिंग स्टेशन पर गांव गुंमटी कलां से एक ट्रैक्टर चालक डीजल डलवाने के लिए आया। 

टैक्टर चालक ने पम्प के करिंदों को टैंकी फुल करने की बात कही जिस पर करिदों ने टैंकी फुल करने के बाद 61 लीटर डीजल की पर्ची काटकर उसे पकड़ा दी। इससे उक्त व्यक्ति हैरान हो गया। उसने बताया कि ट्रैक्टर की टैंकी 56 लीटर ही है जबकि 9-10 लीटर डीजल उसमें पहले ही मौजूद था। ऐसे में 61 लीटर डीजल टैंकी में कैसे डाला जा सकता है। बाद में जब तेल निकाल उसकी जांच की गई तो डीजल 14-15 लीटर कम निकला। इसके बाद लोगों ने एकत्र होकर थाना फूल में पम्प संचालक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी। भाकियू डकौंदा के जिला अध्यक्ष बलदेव सिंह व ब्लाक अध्यक्ष नाहर सिंह ने कहा कि इस प्रकार की धोखाधड़ी सहन नहीं की जाएगी।

इस संबंधी पम्प संचालक उदय सिंह ने बताया कि वह मामले की जांच करवाएंगे कि ऐसा कैसे हो गया। दूसरी ओर थाना फूल के प्रभारी जसवीर सिंह ने कहा कि मामले की जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।
 

Vaneet