PGI का कार्य जल्द होगा शुरू: सुखबीर बादल

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 01:05 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार, मनदीप): ‘फिरोजपुर छावनी सहित देश की 62 कैंटोनमैंट्स में रह रहे लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी गई है। प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया है कि फिरोजपुर छावनी क्षेत्र के साथ-साथ देश की सभी कैंटोनमैंट्स में रहते लोगों की सभी समस्याओं का जल्द समाधान कर दिया जाएगा।’ यह जानकारी केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल व फिरोजपुर से सांसद सुखबीर बादल ने फिरोजपुर के पत्रकारों को संसद का सैशन दिखाने उपरांत अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकार सम्मेलन दौरान दी।

बादल ने कहा कि फिरोजपुर देहाती विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक जोगिन्द्र सिंह जिन्दू व सुरेन्द्र सिंह बब्बू पूर्व उप-प्रधान कैंटोनमैंट बोर्ड फिरोजपुर ने छावनी क्षेत्र के लोगों की समस्याओं व मांगों संबंधी उन्हें जो मांग पत्र सौंपा था उसे उन्होंने प्रधानमंत्री व डिफैंस मिनिस्टर तक पहुंचा दिया है। उन्होंने फिरोजपुर छावनी एरिया के कौंसलरों सहित 30,000 लोगों की काटी गई वोटों पर भी गहरी चिन्ता प्रकट की और कहा कि काटी गई वोटें दोबारा बनवाकर लोगों को उनका वोट डालने का संवैधानिक अधिकार अवश्य दिलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि छावनी क्षेत्र के लोगों को जमीनों व कोठियों की मालकीयत का अधिकार देने, कोठियां बनाने में पेश आ रही रुकावटें व रजिस्ट्री पर रोक खत्म करने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री से पुरजोर मांग की है। इन मांगों को जल्द पूरा करने का प्रधानमंत्री व रक्षा मंत्री ने उन्हें विश्वास दिलाया। 

सुखबीर बादल व हरसिमरत कौर बादल ने बताया कि फिरोजपुर में पी.जी.आई. सैटेलाइट हॉस्पिटल शुरू करने संबंधी केन्द्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने उन्हें फोन कर बताया कि फिरोजपुर में पी.जी.आई. के निर्माण संबंधी अंतिम मंजूरी दे दी गई है। जल्द ही यहां पी.जी.आई. सैटेलाइट हॉस्पिटल का निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा। केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने फिरोजपुर व फाजिल्का को फूड प्रोसैसिंग विभाग की ओर से एक-एक प्रोजैक्ट दिलाया है। एक प्रोजैक्ट पर 40 से 45 करोड़ रुपए खर्च आएगा। इस प्रोजैक्ट से जहां फिरोजपुर व फाजिल्का खुशहाल होंगे, वहीं यहां बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि फिरोजपुर से अमृतसर वाया पट्टी तक रेलवे लाइन बिछाने का काम भी जल्द से जल्द शुरू करवा दिया जाएगा। जल्द ही वह इस संबंधी केन्द्रीय रेल मंत्री से मिलेंगी। फिरोजपुर से सीधी हरिद्वार तक रेलगाड़ी चलाने संबंधी मांग करने पर सुखबीर बादल व हरसिमरत बादल ने कहा कि यह गाड़ी चलाने संबंधी भी वह जल्द केन्द्रीय रेल मंत्री से मिलेंगे। उन्होंने पंजाब सरकार बारे कहा कि यह सरकार हर फ्रंट पर फेल है। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह खजाना खाली होने बहाना बनाकर पंजाब के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कैप्टन सरकार द्वारा बिजली की दरें बढ़ाने और कानून व्यवस्था कंट्रोल में न रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब में मौजूदा समय में कानून व्यवस्था का बहुत बुरा हाल है।

Vatika