हाल-ए-फगवाड़ा,स्थिति सामान्य-अधिकांश स्कूल व शैक्षिक संस्थाएं बंद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 11:25 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा):  13 अप्रैल को जातीय हिंसा का केंद्र बने फगवाड़ा के हालात आज चौथे दिन सामान्य नजर आए । इसके चलते शहर के सभी प्रमुख बाजार व इलाकों में मौजूद बाजार जहां खुल गए वहीं  निजी शैक्षिक संस्थाएं जिनमें स्कूल व कालेज शामिल हैं, बंद रहे। फगवाड़ा में बने हुए भारी तनाव के कारण लोगों में भारी खौफ पाया जा रहा है। 

 

 

 मान ने सी.एम. को फगवाड़ा के हालात संबंधी दी जानकारी

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा में हुई जातीय ङ्क्षहसा को लेकर जिला कपूरथला कांग्रेस कमेटी के प्रधान जोगिन्द्र सिंह मान ने मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ मुलाकात कर उनको बने हुए हालात संबंधी विस्तार सहित जानकारी दी है। पूर्व मंत्री जोगिन्द्र सिंह मान ने बताया कि सी.एम. ने उनकी सभी बातों को बेहद ध्यनापूर्वक सुना और उनको आश्वस्त किया कि फगवाड़ा में अमन-शांति हर हालत में बहाल होगी। इस संबंधी उन्होंने सरकारी अधिकारियों को जनसुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कड़े निर्देश जारी किए हैं। मान ने कहा कि उन्होंने कैप्टन अमरेंद्र सिंह को बताया है कि समूह फगवाड़ा उनका अपना परिवार है और वह फ गवाड़ा में हालात को सामान्य करने के लिए हर स्तर पर प्रयत्नशील हैं। 

 

फगवाड़ा में अधिकांश स्कूल व शैक्षिक संस्थाएं आज बंद
सूचना के अनुसार शहर की कई स्कूल मैनेजमैंट कमेटियों ने स्कूलों को 17 अप्रैल तक शहर में बने हुए गंभीर हालात के दृष्टिगत रख खुद ही बंद करने की घोषणा कर दी है। इस दौरान सरकारी तौर पर फगवाड़ा में स्कूलों व शैक्षिक संस्थाओं को बंद करने की कोई घोषणा नहीं की गई है।


 

जतिन ने हिन्दू शिवसेना यूथ विंग के प्रधान पद से दिया इस्तीफा
 फगवाड़ा में हुई जातीय हिंसा से आहत होकर हिन्दू शिवसेना यूथ विंग के फगवाड़ा प्रधान जतिन सेठी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए जतिन सेठी ने कहा कि जो कुछ घटा है वह उससे दुखी हैं और अब उनका न तो हिन्दू शिव सेना यूथ विंग से कोई वास्ता है और न ही किसी अन्य कट्टरपंथी हिन्दू संगठन से कोई संबंध है।

 

चीफ सैक्रेटरी पंजाब ने शहर में लगाए 6 स्पैशल एग्जीक्यूटिव मैजिस्ट्रेट 


शुक्रवार को शहर के गोल चौक का नाम बदलने को लेकर 2 समुदायों में भयंकर टकराव के बाद शहर में अब तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। आज पंजाब के चीफ सैक्रेटरी द्वारा आदेश जारी करते हुए 6 स्पैशल एग्जीक्यूटिव मैजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं जो फगवाड़ा में कानून-व्यवस्था पर पैनी नजर बनाए रखेंगे व इसकी सीधी रिपोर्ट सब-डिवीजनल मैजिस्ट्रेट व सुपरिंटैंडैंट पुलिस फगवाड़ा को देंगे। 


 

तैनात किए गए स्पैशल एग्जीक्यूटिव मैजिस्ट्रेट 
1    राजीव उप्पल ई.पी.डब्ल्यू.डी. बी. एंड आर. फगवाड़ा
2    जसबीर सिंह  एस.डी.ओ. पी.डब्ल्यू.डी. फगवाड़ा
3    राजेन्द्र मरवाहा एस.डी.ओ. ड्रेनेज भुलत्थ
4    परमजीत सिंह खेतीबाड़ी डिवैल्पमैंट ऑफिसर फगवाड़ा 
5    परमजीत सिंह खेतीबाड़ी अधिकारी फगवाड़ा 
6    लवदीप सिंह एस.डी.ओ. वाटर सप्लाई कपूरथला 


 

Sonia Goswami