Phagwara murder : आखिर कौन है वो ''सुक्खी'' जिसने विशाल कपूर को गुरुद्वारा साहिब भेजा?

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2024 - 11:50 PM (IST)

फगवाड़ा  (जलोटा) : फगवाड़ा में बेअदबी करने के संदेह में निहंग सिंह द्वारा एक की गई युवक की हत्या की गुत्थी अभी भी सुलझी नहीं है? मामले को लेकर आए दिन नए सवाल उठ रहे हैं। कई लोग इस मामले की निंदा कर रहे हैं तो कई कह रहे हैं कि बेअदबी की घटना को किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में युवक कह रहा है कि बेअदबी के लिए उसे 2 से 3 हजार रुपये मिलने वाले थे। युवक ने बताया था कि उसे सुक्खी नाम के व्यक्ति ने यहां गुरुद्वारे में बेअदबी करने के लिए भेजा था। वह बार-बार सुक्खी का जिक्र कर रहा था। अब यहां बड़ी बात यह है कि आखिर सुक्खी कौन है और उसने विशाल कपूर को गुरुद्वारा साहिब क्यों और किसके कहने पर भेजा था। आखिर उसका मकसद क्या था? यह अभी भी बड़ा रहस्य बना हुआ है। हैरानीजनक बात यह भी है कि फगवाड़ा में इतनी बड़ी घटना के बावजूद पुलिस अभी तक सुक्खी नाम के शख्स का पता क्यों नहीं लगा पाई है। यह सवाल लोगों द्वारा उठाए जा रहे हैं।

इसी दौरान जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक विशाल कपूर के दादा-दादी फगवाड़ा के रहने वाले थे। वह काफी समय पहले फगवाड़ा में भी रह चुका है। उसका बचपन फगवाड़ा में ही बीता है। फिलहाल पुलिस ने विशाल कपूर के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसकी लाश करतारपुर में रह रहे उसके चाचा को सौंप दी है। अब यहां हैरान करने वाली बात यह है कि उसके चाचा का कहना है कि मृतक विशाल कपूर से उसकी काफी समय से बातचीत ही नहीं हुई थी।

बता दें कि निहंग सिंह रमनदीप सिंह उर्फ मंगू मठ ने हत्या से पहले अज्ञात युवक का वीडियो भी बनाया था। इस दौरान निहंग सिंह ने अपना एक वीडियो भी बनाया और दावा किया कि उसने युवक की हत्या इसलिए की है क्योंकि वह गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी करने आया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर उसी समय निहंग सिंह रमनदीप सिंह उर्फ मंगू मठ को गिरफ्तार कर लिया था, जो अब अदालत के आदेश पर पुलिस रिमांड पर है। उसका सिविल अस्पताल में पुलिस द्वारा तयशुदा कानून के तहत मैडीकल जांच भी करवाई जा रही है। मैडिकल जांच को लेकर भी सोशल मीडिया पर कई प्रकार के दावे अथवा चर्चाएं हो रही है और भांति प्रकार के दावे किए जा रहे है। वहीं मामले की जांच कर रहे एसपी फगवाड़ा सरदार गुरप्रीत सिंह गिल ने बताया कि अदालत के आदेश पर आरोपी निहंग सिंह सात दिनों के पुलिस रिमांड पर है। 

 

 

Content Editor

Subhash Kapoor