फूलका ने लिखा स्पीकर को पत्र, कहा- इस्तीफा मंजूर नहीं किया तो कोर्ट जाऊंगा

punjabkesari.in Sunday, Aug 04, 2019 - 10:05 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब विधानसभा और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे चुके विधायक एचएस फूलका ने स्पीकर को पत्र लिखकर कहा है कि उनका इस्तीफा जल्द स्वीकार किया जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाता है तो वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। फूलका लुधियाना के हलका दाखा से विधायक हैं।

एचएस फुल्का मार्च 2017 में पंजाब में नेता विपक्ष बने थे, लेकिन कुछ ही समय बाद उन्होंने नेता विपक्ष पद से यह कहकर इस्तीफा दे दिया था कि वह 1984 के केस पर फोकस करना चाहते हैं। गुरु ग्रंथ साहिब से हुई बेअदबी के मामले में पंजाब सरकार के ढीले रवैय्ये के विरोध में उन्होंने विधायकी से भी इस्तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा सत्र शुरू हाते ही टीटू नामक युवा प्रदर्शन करते हुए फूलका का इस्तीफा मंजूर करने की मांग की थी । टीटू ने कहा कि फूलका के अलावा सुखपाल खैहरा और कुछ अन्य विधायकों ने इस्तीफा दिया हुआ है परंतु स्पीकर मंजूर नहीं कर रहे जो किसी भी तरह वाजिब नहीं है और ये सदस्य वेतन और भत्तों के रूप में सरकार से लाखों वसूल रहे हैं। अगर स्पीकर चाहें तो तुरंत इस्तीफे मंजूर कर सकते हैं ताकि लोगों को अन्य प्रतिनिधि चुनने का मौका मिले।
 

Mohit