बहिबल कलां गोलीकांड; शहीदों की तस्वीरें केंद्रीय सिख अजाइब घर में लगाई जाएंः निमिशा मेहता

punjabkesari.in Sunday, Oct 28, 2018 - 07:59 PM (IST)

जालंधर (ज.ब.): बहिबल कलां गोलीकांड में शहीद हुए दोनों नौजवानों की तस्वीरें केंद्रीय सिख अजाइब घर में लगाने की मांग करने के लिए कांग्रेसी नेता निमिशा मेहता पीडित परिवारों के साथ अमृतसर जाएंगे। निमिशा मेहता के नेतृत्व में गड़शंकर से बहिबल कलां गए जत्थों ने इन दोनों शहीद सिखों गुरजीत सिंह और कृष्ण भगवान सिंह के परिवारों को सर्वें और न्यामीवाला के गांव ले जाकर सम्मानित किया। निमिशा मेहता ने बातचीत के दौरान कहा कि इन शहीदों की तस्वीरें तीन साल पहले ही केंद्रीय सिख अजाइब घर में लगनी चाहिए थीं।

निमिशा मेहता ने कहा कि पंजाब में बादल और भाजपा हिंदुयों को डराने की राजनीति करते आ रहे हैं। उन्होंने हिंदु समाज को अपील की कि वह आपसी भाईचारे को ओर मजबूत करने के लिए बेअदबी कांड में शहीद हुए सिखों को सम्मान दिलाए।



उन्होंने कहा कि शुरू से ही पंजाब में अकाली-भाजपा बांटें डालने की राजनीति करती आ रही हैं, जब कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के बेअदबी मामलो में हिंदु और सिक्खों समेत सभी धर्म एकजुट हैं। निमिशा मेहता ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर जी ने हिंदु धर्म की रक्षा के लिए बलि दी थी और हिंदु भाईचारो का यह फर्ज बनता है कि वह श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामलो में एकजुट होकर सिख भाईयों का साथ दें।

कांग्रेसी नेता निमिशा मेहता ने कहा कि वह जल्द ही गड़शंकर से हर धर्म के लोगों को साथ लेकर श्री अमृतसर साहिब जाएंगे और इन सिखों की तस्वीरें शिरोमणि समिति को सौंपी जाएंगी। उन्होंने कहा कि वह इस संबंधित शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान को पत्र लिख चुके हैं। उन्होंने कहा कि शिरोमणी समिति दोनों सिखों को शहीद का दर्जा दे। 

Mohit