कोरोना को लेकर आपका डर दूर कर देगी अस्पताल के अंदर की वायरल होती ये तस्वीरें

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 03:03 PM (IST)

भवानीगढ़: कोरोना महामारी के डर ने जहां पूरे देश को अपनी जकड़ में ले रखा है वहीं पास के गांव घाबदां में कोविड -19 के संक्रमित मरीज़ों के लिए स्थापित आइसोलेशन सैंटर में बने वार्ड का दृश्य देखा जाए तो वह किसी विवाह के प्रोगराम या किसी फ़िल्म की शूटिंग से कम नहीं है। वार्ड में भर्ती कोरोना मरीज़ फ़िल्मी गानों पर नाचते हैं और महिलाएं तीज का त्योहार एक -दूसरे के हाथों पर मेहंदी लगा कर मना रही हैं, यहां तक कि महिला डाक्टर भी पी.पी.ई. किट डाल कर महिलों मरीज़ों के हाथों पर मेहंदी लगा कर उनके साथ खुशियां सांझी करती हैं।



डाक्टरों का कहना है कि यहां प्रशासन की तरफ से दी जा रही बढ़िया सुविधाओं और आधिकारियों की अच्छी देख -रेख का नतीजा है, यहां शुद्ध और साफ़ खाना मरीज़ों को सही समय दिया जाता है। उन्होंने कहा कि अच्छा खाना, कसरत करना और खुश रहने साथ हमारे शरीर का इम्यूनिटी व्यवस्था बहुत मज़बूत हो जाता है और मरीज़ जल्दी तंदरुस्त हो जाता हैं। पिछले दिनों उक्त आइसोलेशन वार्ड का दौरा करन पहुंचे सब डिविज़न लहरागागा के एस. डी. एम. जीवनजोत कौर ने मरीज़ों का हाल -चाल पूछा और उन्हें नाचते गाते देख कर ख़ुशी व्यक्त की।



उन्होंने कहा कि मरीज़ों में बने खुशनुमा माहौल के पीछे प्रशासन की मेहनत झलकती है।डिप्टी कमिशनर रामवीर सिंह का नेतृत्व नीचे आधिकारियों की तरफ से आइसोलेशन वार्डों पर पूरी नज़र रखी जा रही है और आधिकारियों के साथ रोज़मर्रा की तालमेल करके सुविधाओं का निरीक्षण भी करते हैं और समय -समय पर उनकी तरफ से ख़ुद भी यहां आकर वार्ड का जायज़ा लिया जाता है।

Vatika