Pittbull कुत्तों को लॉकअप में पुलिस खिला रही है 2 किलो मांस, सटोरिए मालिक हैं बेल पर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 02:22 PM (IST)

तरनतारन : खूंखार कुत्तों की नसल के तौर पर जाने जाते पिटबुल कुत्तों की आपस में लड़ाई करवा कर सट्टा लगाने वाले 2 व्यक्तियों को थाना गोइंदवाल साहिब की पुलिस ने चाहे ज़मानत के बाद छोड़ दिया गया है लेकिन हवालात में बंद यह खूंखार कुत्ते पुलिस के लिए बड़ी सिरदर्दी बन रहे हैं। पुलिस की तरफ से जहां इनके लिए मांस मीट के खाने का प्रबंध किया जा रहा है वहीं थाने में इनके भौंकने की आवाजों के कारण वहां माहौल बदला हुआ है।

उल्लेखनीय है कि गत दिवस गांव तूड़ में कुछ लोगों ने विदेशी नसल के कुत्ते (पिटबुल) को आपस में लड़वाकर सट्टा लगवाया जा रहा था, जिसका पता लगने पर जब सब इंस्पेक्टर केवल सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची तो कुत्तों की लड़ाई करवा रहे 2 लोगों बिक्रमजीत सिंह पुत्र इन्द्रजीत सिंह और अमृत सिंह पुत्र कुलदीप सिंह वासियान सुलतानविंड (अमृतसर) को गिरफ़्तार किया गया और इनसे 2 विदेशी नसल के कुत्ते, नकद राशि और ट्राफियां भी बरामद करके इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। कुत्तों के मालिकों को तो ज़मानत के बाद रिहा कर दिया गया जबकि उनसे बरामद विदेशी नसल के कुत्तों की संभाल पुलिसकर्मियों को करनी पड़ रही है।

पुलिस कर्मचारियों की तरफ से जहां उन्हें रोटी पानी दिया जा रहा है वहीं  जेब से पैसे ख़र्च कर मांस मीट भी लाकर खिलाया जा रहा है। कुत्ते खूंखार होने के कारण इनको हवालात में बंद किया गया है, जिस कारण थाने में से कुत्तों के भौंकने की आ रही आवाजें पुलिसकर्मियों को परेशान कर रही हैं। थाने के पुलिस कर्मियों ने दबी ज़ुबान में बताया कि आज सुबह एक कुत्ता उनके पास से छूट कर भाग गया, जिसे करीब 5 किलोमीटर दूर पीछा करके पकड़ कर फिर थाने लाया गया। थाने के मुख्य मुंशी जसवंत सिंह ने बताया कि दिल्ली से वाइल्ड लाईफ़ टीम आ रही है जिनके हवाले यह कुत्ते कर दिए जाएंगे। 

Vatika