Myths: एक ऐसा मोहल्ला जहां एक के प्राण निकलने पर हो जाती हैं 3 मौतें

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 01:34 PM (IST)

जालंधर(वरुण): जालंधर के मिलाप चौक के नजदीक कोट पक्षियां मोहल्ले में रहने वाले लोगों के मन में काफी समय से एक डर बैठा हुआ है, जिस पर वह विश्वास भी करते हैं। कुछ लोग इसे अंध विश्वास भी कहते हैं। 

दरअसल, इस मोहल्ले में किसी एक इंसान के मरने के बाद लोगों में दहशत का माहौल बन जाता है। यह दहशत क्यों होती है, इसका भी एक कारण है। कारण यह है कि एक मौत होने के बाद 2 या 3 मौतें हो ही जाती हैं। यहां पैदा होने वाले लोग इसे श्राप मानते हैं। कुछ महिलाओं का कहना है कि जिस दिन से वह यहां रह रही हैं, तभी से मोहल्ले में ऐसा देखने को मिल रहा है। 

'पंजाब केसरी' के पत्रकार द्वारा जब यहां के लोगों से इस संबंधी बातचीत की गई तो कुछ लोगों ने इसे श्राप बताया और कुछ ने अंधविश्वास। एक बुज़ुर्ग महिला ने बताया कि उनका जन्म इसी मुहल्ले में हुआ है और शादी के बाद फिर वह यहीं रहने के लिए आ गए थे। उन्होंने बताया कि उन्हें यहां रहते करीब 20 साल हो चुके हैं और वह काफी समय से ही ऐसा देख रहे हैं कि इस मोहल्ले में एक मौत होने के बाद 2 या 3 मौतें हो जाती हैं।

इसके इलावा एक अन्य महिला ने बताया कि यहां हमारे आने से पहले किसी ने कोई श्राप दिया हो तो इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। बताया जाता है कि यदि कोई मोहल्ला भी छोड़ कर यहां से बाहर चला जाता है तो भी मौत पीछा नहीं छोड़ती। उन पर भी कई बार इसका प्रभाव जरूर देखने को मिलता है। 

Edited By

Sunita sarangal