कट्टरपंथियों की धमकियों के बाद जेल मंत्री रंधावा को बुलेट प्रूफ SUV देने की योजना

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 04:15 PM (IST)

चंडीगढ़ः कट्टरपंथियों की तरफ से धमकियां मिलने के बाद पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा को बुलेट प्रूफ SUV कार उपलब्ध कराने की योजना बनार्इ जा रही है। इसके साथ ही मंत्री ने उन जेल अधीक्षकों के लिए जिप्सी की मांग की है जिनके साथ उन्होंने जेल में ड्रग्स और मोबाइल फोन के इस्तेमाल को रोकने का काम किया है। 


कांग्रेस अध्यक्ष सुनिल जाखड़ का नाम भी उस सूची में शामिल
खालिस्तानी कट्टरपंथियों द्वारा टेलीफोन और वीडियो के जरिए धमकियां दी जा रही है जिस पर राज्य गृह विभाग ने बुलेट प्रूफ SUV उपलब्ध कराने का प्रस्ताव रखा है। रंधावा ने पुलिस प्रमुख सुरेश अरोड़ा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने DGP खुफिया दिनकर गुप्ता को धमकी भरे वीडियो भेजने के बावजुद कोर्इ कार्रवार्इ नहीं की। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनिल जाखड़ का नाम भी उस सूची में शामिल है जिन्हें धमकी मिलने के बाद राज्य पुलिस द्वारा बुलेट प्रूफ SUV उपलब्ध कराने का प्रस्ताव रखा है। 


पुलिस विभाग ने मांगी 118 जिप्सी के खरीद की मंजूरी
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के बाद रंधावा पंजाब के पहले मंत्री होंगे जिनके पास हथियारों से लैस वाहन होगा। गैंगस्टरों और चरमपंथियों तथा जेलों में बंद मुख्य अपराधियों द्वारा धमकियों के वीडियो वायरल होने के बाद राज्य पुलिस पायलट और एस्कॉर्ट वाहनों में भी फेरबदल करना चाहती है। वित्त विभाग को भेजे गए प्रस्ताव में पुलिस विभाग ने 118 मारुती सुजुकी जिप्सी की खरीद करने की मंजूरी मांगी है। इनमे पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, उनके पुत्र व अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल और पूर्व अकाली मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया सहित जैड प्लस सुरक्षा प्राप्तत करने वाले सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और शिवसेना जैसे कुछ अन्य हिंदू संगठनों के नेताओं के लिए नर्इ  एस्कॉर्ट और पायलट जिप्सी की मांग की है। रंधावा ने कुछ जेल  अधीक्षकों के लिए जप्सी की मांग की है। 1 जिप्सी की कीमत 6.5 लाख रुपए है। यद्यपि यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री के नेतृत्व में गृह विभाग द्वारा भेजा गया है। मगर वित्त विभाग द्वारा अभी इसको मंजूरी दी जानी अभी बाकी है। 

Vatika