दोस्ती में गद्दारी : दोस्तों से मिल कर बनाया फिरौती मांगने का प्लान, पुलिस कार्रवाई पर नजर

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 10:04 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : फिरौती मांगने आरोप में पुलिस ने 3 व्यक्तियों को काबू किया है। दोस्ती में गद्दारी करते हुए एक व्यक्ति ने अपने ही 2 अन्य साथियों से मिल कर प्रोपर्टी डीलर से 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने का प्लान तैयार किया। प्लानिंग में हुई चुक के चलते तीनों ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए। सी.आई.ए-2 की टीम ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान प्रोपर्टी डीलर के दोस्त शाम लाल उर्फ मोटन, रविंदर कुमार कुमार उर्फ सोनू और उसके चचेरे भाई सन्नी कुमार के रूप में की गई है।

आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस ने आरोपियों से वारदात के दौरान प्रयोग की गई स्कूटरी व मोटरसाइकिल बरामद किया है। पुलिस कमिश्नर डाक्टर कौस्तुभ शर्मा व ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नरेंदर भार्गव ने इस संबंध में आयोजित प्रैस कांफ्रैस के दौरान बताया कि आरोपियों ने फिरौती लेने के लिए चतुरता से प्लानिंग की थी, लेकिन आरोपियों को पकड़ने के लिए गठित की गई सीआईए के इंस्पेक्टर बेअंत जुनेजा की टीम ने साइसटिफिक व टैक्नीकल ढंग से की गई इंवेस्टीगेशन के दौरान तीनों को गिरफ्तार कर लिया। शुरूआती जांच में पता चला कि शाम लाल की प्रोपर्टी डीलर पूर्ण चंद कैंथ से पिछले काफी समय से दोस्ती थी और अक्सर वह साथ में रहता था। उसे पता था कि प्रोपर्टी डीलर के पास काफी पैसा है। जिस पर उसने अन्य दोनों आरोपियों से मिल कर प्लानिंग तैयार की थी। 

प्लानिंग के अनुसार आरोपी रविंदर कुमार उर्फ सोनू व सन्नी कुमार ने पहले हंबड़ा रोड़ से किसी का मोबाइल छीना और उसी मोबाइल से प्रोपर्टी डीलर को फिरौती की धमकी दी थी। जहां तक प्रोपर्टी डीलर पर दबाव बनाने के लिए उसकी कार को आग लगाने की कोशिश की । जिसके चलते प्रोपर्टी डीलर पर विश्वास बनाने के लिए वह उसके पास बैठा रहा और दोनों आरोपी अलग अलग स्थानों से मौके पर पहुंचे और वारदात को अंजाम दिया और काल की। आरोपी शाम लाल को पता था कि उसके राजनैतिक संबंधों के चलते प्रोपर्टी डीलर उसे ही सारी बात बताएगा । जांच के दौरान भी आरोपी प्रोपर्टी डीलर को वफादारी दिखाने के लिए उसके पास आता जाता रहा और उसे आरोपियों को पकड कर उन्हें सख्त सजा दिलवाने की बात करता रहा। 

लूटपाट के आरोप में पकड़े, पूछताछ के दौरान हुआ खुलासा
आरोपी रविदंर व सन्नी के खिलाफ थाना पीएयू की पुलिस ने नंबर ट्रैस कर मोबाइल छीनने का मामला दर्ज किया थ । जांच के दौरान पुलिस ने दोनों आरोपियों को लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार कर जब पूछताछ की तो फिरौती के मामले का भी खुलासा हुआ। जिस पर दोनों की पूछताछ के बाद तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने छीना गया मोबाइल बुड्डे नाले में फैंक दिया, जिसके चलते आरोपियों के खिलाफ फिरौती मांगने के मामले में सबूत खुर्द बुर्द करने की धारा भी जोड़ी गई है। पुलिस आरोपियों से आगे भी पूछताछ कर रही है ।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 

News Editor

Kamini