श्री गुरु नानक देव जी की जयंती में शामिल होंगे PM मोदी

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 09:10 PM (IST)

चंडीगढ़ः श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती के अवसर पर नौ नवम्बर को सुल्तानपुर लोधी में आयोजित समारोह की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। यह बात शनिवार को शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कही। बादल ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 12 नवम्बर को आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में हिस्सा लेंगे जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कई राज्यों के मुख्यमंत्री सुल्तानपुर लोधी में 11 नवम्बर को आयोजित कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। 

कहा जाता है कि सिख धर्म के संस्थापक श्री गुरु नानक देव जी कपूरथला जिले के सुल्तानपुर लोधी में 14 वर्ष से अधिक समय तक रहे थे और यहीं उन्हें ज्ञान की प्राप्ति हुई थी। बादल ने कहा कि वहां एक नवम्बर से 12 नवम्बर तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख ने सिख समुदाय से अपील की कि सुल्तानपुर लोधी और पाकिस्तान के श्री करतारपुर साहिब का दौरा करें। वह शनिवार को पश्चिम बंगाल में थे। 

उन्होंने कहा कि करतारपुर कोरिडोर नौ नवम्बर को खुलेगा और इसके बाद श्रद्धालु पाकिस्तान के ऐतिहासिक गुरुद्वारे में दर्शन करने जा सकेंगे। बादल ने लोगों से अपील की कि श्री गुरु नानक देव का संदेश प्रसारित करने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रयास करें। 

Mohit