PNG की पाइप लाइन टूटी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 08:41 AM (IST)

मंडी गोबिंदगढ़(मग्गो): स्थानीय जी.टी. रोड सरहिन्द साइड स्थित बांसल स्टील रोलिंग मिल के पास पी.एन.जी. (पाइपड नैचुरल गैस) की पाइप लाइन टूटने से कई घंटे तक शहर के कई भागों में गैस की सप्लाई बंद रहने से महिलाओं व औद्योगिक इकाइयों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

जानकारी के अनुसार उक्त स्थान पर जे.सी.बी. क्रेन की मदद से कुछ कार्य किया जा रहा था। इस दौरान जे.सी.बी. की चपेट में आने से वहां स्थित आई.आर.एम. एनर्जी की पाइप गैस लाइन टूट गई। इसमें से भारी मात्रा में गैस का रिसाव शुरू हो गया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत सतर्क हो गई एवं मौके पर पहुंच कर यातायात को रोक कर हालात पर काबू पाने का प्रयास किया। घटना की सूचना स्थानीय फोकल प्वाइंट स्थित आई.आर.एम. एनर्जी गैस स्टेशन कार्यालय को दी गई। इस पर एजैंसी के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर वहां बचाव कार्य शुरू किए।

इस दौरान शहर व आसपास के कई इलाकों में गैस की सप्लाई भी बंद रखनी पड़ी। इससे खाना बनाने में जहां गृहिणियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा, वहीं इससे कई औद्योगिक इकाइयों, जोकि गैस से चलती हैं, को भी बंद रखने के लिए उद्योगपतियों को मजबूर होना पड़ा। इस संबंधी मौके पर बचाव कार्य का निरीक्षण कर रहे प्रभात तिवाड़ी व गैस स्टेशन के भह्लूवन गुप्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल इस घटना में हुए नुक्सान का कोई अनुमान नहीं लगाया जा सका। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News