Hospital में फैली जहरीली गैस, 60 लोगों की बिगड़ी तबीयत, मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 10:17 AM (IST)

चंडीगढ़,: सैक्टर-16 जनरल अस्पताल में दम घुटने पर करीब 60 लोगों को एमरजैंसी में दाखिल कर आक्सीजन दी गई। रविवार सुबह 8 बजे पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना मिली कि सैक्टर-16 जनरल अस्पताल में जहरीली गैस फैलने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची। 

जांच में पता चला कि अस्पताल में क्लोरीन गैस फैली हुई है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमों ने जांच की तो पता चला कि अस्पताल परिसर में बनाए गए ट्यूब ट्यूबवैल में रखे सिलैंडर से क्लोरीन गैस लीक हो रही थी। जवानों ने तुंरत लीकेज को बंद कर सभी सिलैंडरों को अस्पताल से बाहर निकाला। इस दौरान करीब 60 लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने पर एमरजैंसी में दाखिल करवाया गया था। पुलिस ने अस्पताल से सभी लोगों को बाहर निकाला, ताकि जहरीली हवा से बचाया जा सके। करीब एक घंटे तक अस्पताल में क्लोरिन गैंस हवा में मौजूद रही।

पेड़ों की भी सफाई की
क्लोरीन गैस लीक होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने परिसर में लगे पेड़ों की धुलाई की, ताकि वहां किसी भी तरह की गैस न रह जाए। इससे पहले मोलीजागरां के ट्यूबवैल पर कई बार क्लोरीन गैस लीक हो चुकी होने के चलते कई लोग बेहोश हो गए थे। उन्हें पुलिस ने सैक्टर 16 जनरल अस्पताल और पंचकूला अस्पताल में दाखिल करवाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News