जहरीली शराब ने बेसहारा किए ये 4 मासूम, मदद के लिए आगे आई बाल भलाई समिति

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 09:33 AM (IST)

तरनतारन (रमन‌): जहरीली शराब से मरे पति का सदमा नाम सहने वाली पत्नी की मौके पर हुई मौत के उपरांत चार बेसहारा बच्चों की देखभाल और पालन पोषण के लिए ज़िला बाल सुरक्षा विभाग आगे आया है। जिस के अंतर्गत एक बच्चे को बाल भलाई घर होशियारपुर भेज दिया गया है जबकि तीन बच्चों को उस के रिश्तेदारों के हवाले कर दिया गया है। जानकारी अनुसार जहरीली शराब त्रासदी दौरान जिले में करीब 94 मौतें हो चुकी हैं जबकि कईयों की इस घटना दौरान आँखों की रोशनी जा चुकी है। स्थानीय मोहल्ला मुरादपुरा निवासी सुखदेव सिंह (35) पुत्र धर्म सिंह की ज़हरीली शराब पीने साथ बीते दिनों मौत हो गई थी। जिसके सदमे से उसकी 32 वर्षीय पत्नी ज्योति ने भी मौके पर ही प्राण त्याग दिए थे। 

इस दौरान दोनों मृतकों का एक ही समय संस्कार किया गया था। मृतक अपने पीछे चार छोटे बच्चे जिन में करनबीर सिंह (13), गुरप्रीत सिंघ (11), अरशप्रीत सिंघ (9) और सन्दीप सिंह (6) छोड़ गए हैं। घर के हालात ठीक न होने के कारण किराएदार ने भी इस हादसे के बाद बच्चों से मकान खाली करवा लिया, जिस दौरान बेसहारा बच्चे दर -दर की ठोकरों खाने के लिए मजबूर होते नज़र आए।

इस संबंधी जानकारी देते हुए बाल भलाई समिति के चेयरमैन डा. दिनेश गुप्ता ने बताया कि बेसहारा बच्चों की मदद के लिए उनकी टीम ने मंगलवार सुबह मृतक के भाइयों के साथ बातचीत की। जिस दौरान मृतक सुखदेव सिंह के भाई मेवा सिंह और सतनाम सिंह ने लिखित तौर पर तीन बच्चों की देखभाल और पालन पोषण करने संबंधी बयान दर्ज करवाए हैं जबकि सबसे बड़े बच्चे करनबीर सिंह का मेडिकल करवाने उपरांत उसे बाल भलाई घर होशियारपुर में भेज दिया गया है। डा. दिनेश गुप्ता ने बताया बच्चों की हो रही देखभाल संबंधी हर 15 दिनों बाद बाल सुरक्षा अफ़सर राजेश कुमार की तरफ से जांच की जायेगी जो सारी रिपोर्ट उनको देंगे। उन्होंने बताया कि गोद लेने वाले रिश्तेदारों ने बच्चों को पढ़ाई लेखन साथ-साथ सही पालन पोषण करने का वचन दिया है। 

Edited By

Tania pathak