जहरीली शराब त्रासदी: दिल्ली के CM केजरीवाल ने की CBI जांच की मांग

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 02:12 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में जहरीली शराब का मुद्दा सियासत के गलियारों में गर्म होता जा रहा है। इसकी आंच अब दिल्ली तक भी पहुंचती नजर आ रही है। पंजाब के जिलों में जहरीली शराब के कारण अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है, ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में सीबीआई की जांच की मांग की है। केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि ‘पंजाब में अवैध शराब पीने के कारण लोगों की मौत से दुखी हूं। राज्य सरकार को ऐसे माफिया पर लगाम लगाने के लिए फौरन कदम उठाने की आवश्यकता है। यह मामला फौरन सीबीआई को सौंपा जाना चाहिए क्योंकि स्थानीय पुलिस ने पिछले कुछ महीनों से अवैध शराब का कोई भी मामला हल नहीं किया है।' 

विपक्ष ने कैप्टन सरकार को घेरा 
अब तक ये जहरीली शराब 80 से अधिक घर बर्बाद कर चुकी है, ऐसे में  ये मामला पंजाब की सियासत में भी तूल पकड़ता नजर आ रहा है। विपक्ष द्वारा कैप्टन  सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए जा रहे है। इसी को देखते हुए मामले की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक की निगरानी में चार सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया गया है। मामले की छानबीन करते हुए पुलिस ने एक महिला सहित 6 को गिरफ्तार भी कर लिया है।

कैप्टन ने जताई नाराजगी 
इस मामले पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पुलिस को सख्त निर्देश दिया है कि वह प्रदेश में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए तलाशी अभियान शुरू करे। 

शराब के धंधे में महिलाएं भी शामिल 
स्थानीय सचखंड रोड और पुलिस चौंकी टाऊन नजदीक इलाके में कुछ महिलाएं काफी लंबे समय से शराब के काले धंधे जरिए लोगों के साथ खिलवाड़ कर रही हैं, जिनको काबू करने के लिए पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा रही। हो सकता है यह शराब की जहरीली खेप इनकी तरफ से ही थोक में सप्लाई की गई हो।

किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा: डी.आई.जी. 
इस खबर के बाद थाना सदर में पहुंचे डी.आई.जी. फिरोजपुर जोन हरदयाल सिंह मान ने बताया कि इस मामले की जांच पुलिस की तरफ से शुरू कर दी गई है। जिसके अंतर्गत किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। शराब का धंधा करने वालों खिलाफ पुलिस की तरफ से छापेमारी शुरू कर दी गई है।

Edited By

Tania pathak