नशे के सौदागरों पर पुलिस का Action पश्चिम बंगाल से अफीम ला रही तिकड़ी को किया काबू

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2023 - 05:21 PM (IST)

मालेरकोटला  (भूपेश) : मालेरकोटला पुलिस ने आज एक नशा तस्करी रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 3 लोगों को काबू किया है। पुलिस ने आप्रेशन दौरान तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और काफी मात्रा में अफीम और ड्रग मनी भी जब्त की है। पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान जावेद उर्फ जैदी, अनवर खान और एक किशोर सलमान खान के रूप में की गई है, जो मालेरकोटला के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं।

ऑपरेशन बारे में जानकारी देते मालेरकोटला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा कि खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए डीएसपी जासूस अमरजीत सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह के नेतृत्व में सीआईए मालेरकोटला टीम द्वारा एक सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध ऑपरेशन चलाया गया था। जांच से पता चला कि पश्चिम बंगाल (कलकत्ता) से एक तिकड़ी मालेरकोटला में पर्याप्त मात्रा में अफीम की तस्करी करने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मालेरकोटला बस स्टैंड के पास आरोपी व्यक्तियों को पकड़ लिया। गहन तलाशी लेने पर पुलिस ने एक काले बैग के अंदर छिपाकर रखे गए 2.56 किलोग्राम अफीम के साथ-साथ 16,000 रुपए ड्रग मनी भी बरामद किए।

प्रारंभिक जांच से पता चला कि आरोपी व्यक्तियों ने पश्चिम बंगाल (कलकत्ता) से अफीम खरीदी थी और इसे मालेरकोटला में वितरित करने और बेचने का इरादा था। गिरतार व्यक्तियों पर पुलिस स्टेशन सिटी मालेरकोटला में नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरतार किए गए आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा और आगे की जांच के लिए उनकी रिमांड मांगी जाएगी। 

Content Editor

Subhash Kapoor