Police Action : खुद को पत्रकार बताने वाला युवक हेरोइन सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 11:16 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा) : थाना सतनामपुर फगवाड़ा की पुलिस ने गांव कोटरानी सड़क पर खुद को सोशल मीडिया का पत्रकार बताने वाले एक युवक को अवैध नशीलीं हेरोइन और मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार करने की सनसनीखेज सूचना मिली है। जानकारी अनुसार पुलिस ने मनु चावला पुत्र गुरविन्दर सिंह चावला वासी गली नंबर 3 मोहल्ला डड्ला फगवाडा हाल वासी डॉक्टर कॉलोनी गांव कोटरानी फगवाड़ा को गिरफ्तार कर इसके हवाले से 34 ग्राम हेरोइन और एक मोटरसाइकिल नंबर पीबी 36जी 3375 स्पलेंडर बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी मनु चावला के खिलाफ थाना सतनामपुरा में एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस तफ्तीश का दौर जारी है।

थाना सतनामपुरा फगवाड़ा की पुलिस ने जिस आरोपी मनु चावला को हेरोइन सहित गिरफ्तार किया है, वह इससे पहले भी अवैध नशीलीं वस्तु के साथ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है और उसके खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला भी दर्ज किया हुआ है। 
  
फगवाड़ा पुलिस ने जिस आरोपी मनु चावला, जो खुद को सोशल मीडिया का पत्रकार बताता रहा है, को गिरफ्तार किया है, यह वहीं युवक है, जो बीते लंबे समय से फगवाड़ा पुलिस के सीनियर अधिकारियों द्वारा समय समय पर की जाती रही प्रैस कॉन्फ्रेंसों इत्यादि में सक्रिय रूप से हिस्सा लेता रहा है। हैरानीजनक तथ्य यह है कि तब पुलिस अधिकारियों को भी इस बात का पूर्ण ज्ञान था कि इसके खिलाफ पंजाब पुलिस ने ही एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया हुआ है। बावजूद इसके आरोपी मनु चावला पंजाब पुलिस के बड़े अधिकारियों द्वारा की जाती पत्रकार वार्ताओं में न केवल सक्रिय रूप से हिस्सा लिया करता था अपितु वह पुलिस के शेष अधिकारियों के साथ भी होता था। अहम पहलू यह है कि पंजाब पुलिस के डीजीपी द्वारा पुलिस अधिकारियों जारी की गई हिदायतों में यह तथ्य साफ तौर पर अंकित किया गया है कि पुलिस अधिकारी आधिकारिक तौर पर की जाने वाली पत्रकार वार्ताओं में डीजीपी कार्यालय द्वारा निर्धारित नियम और प्रोटोकोल का सख्तीं से अनुसरण करें और इस बात को हर स्तर पर सुनिश्चित करें इनमें हिस्सा लेने वाले मीडिया से संबंधित लोग कौन शामिल होते हैं?

Content Editor

Subhash Kapoor