भाईयों ने जिंदा जला दिया बहन का देवर ,रात भर साथ मना रहे थे दारू पीकर जश्न

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 01:15 PM (IST)

मानसा(मित्तल): मानसा में एक नौजवान के हाथ-पांव बांधकर उस पर पैट्रोल डाल कर जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने 3 को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार जसप्रीत सिंह (16) पुत्र सूरत सिंह के बड़े भाई कुलविंदर सिंह ने करीब 2 साल पहले अपने ही पड़ोस में रहती एक लडकी से प्रेम विवाह किया था। विवाह को लेकर लड़की के माता-पिता इस परिवार को परेशान करते थे।

उक्त विवाहित दम्पति झगड़े के डर से तब से ही बुढलाडा रहने लगा था। पिछले दिनों उनके घर एक बेटे ने जन्म लिया। जसप्रीत मोहल्ले में खुशी मनाते हुए यह कहता रहा कि उसके भाई-भाभी अब घर वापस लौट आएंगे। जसप्रीत के साथ उसके भाई के ससुराल घर के ताया-चाचा के लड़कों ने दोस्ती बनाए रखी। रंजिश के चलते शनिवार की रात वही जसप्रीत को उसके घर से अपने साथ ले गए तथा रातभर उसे खुशी के बहाने शराब पिलाते रहे। सुबह होते ही निकट के पीरखाने के समक्ष व बागवाला एरिया के पीछे खाली प्लाट में उसके हाथ पैर बांध दिए और पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। जसप्रीत वहीं तड़पता रहा और उसकी मौत हो गई। आसपास किसी को पता नहीं लगा। रविवार दोपहर वहां से गुजर रहे एक शख्स ने जसप्रीत की लाश देखी तो सिटी वन की पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंचे थाना शहरी-1 मानसा प्रभारी सुखजीत सिंह की अगुवाई में पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की व जसप्रीत का शव बरामद किया।

पिता ने लड़की पक्ष पर लगाया आरोप
मृतक जसप्रीत के पिता सूरत सिंह ने बताया कि उसके बड़े बेटे का प्रेम विवाह मोहल्ले की लड़की के साथ हुआ था। तब से वे दोनों कहीं दूर रह रहे हैं और अब उसके घर बेटा पैदा हुआ है जिसकी खुशी छोटा बेटा जसप्रीत मना रहा था और अपने भाई और भतीजे को घर वापस लाने की बात कर रहा था। सूरत सिंह ने आरोप लगाया कि लड़की पक्ष के कुछ लोगों ने जसप्रीत को बांधकर उस पर पैट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। 

swetha