30 किलो अफीम सहित पकड़े 3 रिश्तेदार

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 12:34 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा, खुराना): सी.आई.ए. स्टाफ की तरफ से 30 किलो अफीम सहित गिरफ्तार किए गए 3 आरोपियों को शनिवार को पुलिस ने माननीय अदालत में पेश किया जहां से तीनों को 19 मार्च तक पुलिस रिमांड  पर भेज दिया गया है।

एप्रैस कांफ्रैंस दौरान जिला पुलिस प्रमुख मनजीत सिंह ढेसी ने बताया कि एस.पी. डी. सोहन लाल व डी.एस.पी. डी. जसमीत सिंह के नेतृत्व में सी.आई.ए. स्टाफ के प्रभारी शिंदर सिंह पुलिस पार्टी सहित गश्त दौरान स्थानीय अबोहर रोड गली नंबर-6 के निकट से गुजर रहे थे। इस दौरान एक काले गेट वाली कोठी से एक स्विफ्ट कार (नं. एच.आर. 26बी.ई. 8445) निकली। इस मौके पर पुलिस को देख कार चालक एकदम घबरा गया और भागने की कोशिश करने लगा। वहीं पुलिस ने बड़ी मुस्तैदी से चालक व अन्य 2 व्यक्तियों को काबू कर लिया। पूछताछ दौरान उसने बताया कि उसका नाम रिंकू पुत्र बाल कृष्ण निवासी आदर्श नगर गली नंबर-1 श्री मुक्तसर साहिब है।

आरोपी ने बताया कि गाड़ी में परिचालक वाली सीट पर बैठे हुए व्यक्ति का नाम राम कुमार पुत्र गोकल चंद निवासी अबोहर रोड गली नंबर-6 तथा पीछे वाली सीट पर बैठे नौजवान का नाम शैंटी पुत्र भागमल है और वह अबोहर रोड का रहने वाला है। जिला पुलिस प्रमुख ने बताया कि चालक की ओर से दी गई जानकारी के चलते डी.एस.पी. डी. जसमीत सिंह की मौजूदगी में जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें से 30 किलो अफीम बरामद हुई। इसके अलावा आरोपियों द्वारा नशा बेचकर कमाए हुए पैसे 17 लाख 85 हजार 400 भी बरामद हुए है। थाना सिटी पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान व झारखंड से अफीम लाकर पंजाब में करते थे सप्लाई
एस.एस.पी. ने बताया कि आरोपी राज कुमार अपने भतीजे शैंटी तथा भांजा रिंकू से मिलकर काफी समय से अफीम बेचने का धंधा करता आ रहा था। यह अफीम राज कुमार मध्य प्रदेश, राजस्थान तथा झारखंड से लेकर अपने पक्के ग्राहकों को अपने भतीजे शैंटी व भांजे रिंकू के जरिए जिला फाजिल्का, फिरोजपुर, मोगा व लुधियाना में सप्लाई करता था।

राज कुमार के खिलाफ पहले से दर्ज हैं मामले
एस.एस.पी. ने बताया कि राज कुमार के खिलाफ पहले भी कई मुकद्दमे दर्ज है। उन्होंने बताया कि आरोपियों से बड़ी गंभीरता से पूछताछ की जा रही है और किस-किस को सप्लाई करता है उसके बारे में भी पता लगाया जा सकता है।

swetha