लुधियाना में 51 करोड़ की हैरोइन बरामद, 3गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 01:59 PM (IST)

लुधियाना(अनिल): राज्य सरकार द्वारा नशे को खत्म करने के लिए स्थापित की गई स्पैशल टॉस्क फोर्स (एस.टी.एफ) की लुधियाना यूनिट ने बीती रात एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 51 करोड़ की हैरोइन के साथ कार में महानगर में सप्लाई करने आ रहे दम्पति को गिरफ्तार किया है। 

इस संबंधी आज एस.टी.एफ. के ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा व एस.टी.एफ. लुधियाना फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज इंस्पैक्टर हरबंस सिंह रिहल ने पत्रकारों को बताया कि एस.टी.एफ. की टीम ने थाना मोती नगर के अधीन आते शेरपुर चौक के नजदीक नाकाबंदी की हुई थी तो उसी समय सामने एक स्विफ्ट कार आती हुई दिखाई दी, जिस पर जम्मू-कश्मीर का नंबर लिखा हुआ था।

जब पुलिस ने उक्त कार को चैकिंग के लिए रुकने का इशारा किया तो कार चालक ने एकदम वहां से कार को भगाने की कोशिश की, परंतु पुलिस टीम की मुस्तैदी के चलते बड़ी जद्दोजहद के बाद कार को काबू कर लिया गया। कार में बैठे एक व्यक्ति व उसकी महिला साथी को जब बाहर निकालकर कार की तलाशी ली गई तो कार के अंदर से अखरोट से भरे बैग मिले। जब पुलिस ने अखरोट के बैग खंगाले तो उनके नीचे से हैरोइन के पैकेट बरामद हुए, जिनमें 10 किलो 250 ग्राम हैरोइन थी। 

इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान मोहम्मद अरबी (48) पुत्र मोहम्मद लातीफ व उसकी पत्नी जमीला बेगम (36) निवासी गांव जलालाबाद सुजवां जम्मू- कश्मीर के रूप में की गई। बरामद की गई हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 51 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके थाना मोती नगर में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी  है।

पकड़ा गया मोहम्मद लंबे समय से नशे का कारोबार कर रहा है, जिस पर पहले से जम्मू-कश्मीर में नशा तस्करी के 2 मामले दर्ज हैं, जिसमें से आरोपी जमानत पर बाहर आया हुआ है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने बताया कि वह जम्मू-कश्मीर के बार्डर से पाकिस्तान में रहते स्मगलरों से यह हैरोइन की खेप लेकर आया है। वह पहले भी कई बार पाकिस्तान के स्मगलरों से नशे की खेप मंगवा चुका है, जिसे बाद में अपने ग्राहकों को आगे सप्लाई करता था। आरोपी ने पाकिस्तान के स्मगलरों से बात करने के लिए व्हाट्सएप नंबर इंटरनैट के जरिए डाऊनलोड किया हुआ था, जिससे यह उनके साथ संपर्क करके खेप को मंगवाता था।आरोपी को अदालत में पेश करके 6 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

swetha