महारानी परनीत कौर के साथ ठगी का ममालाः बैंक में खोले फर्जी खातों का पर्दाफाश, मैनेजर गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 08:59 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): महारानी परनीत कौर के साथ गत दिनों हुई 23 लाख रुपए की ठगी के मामले में पटियाला पुलिस ने एक और सफलता हासिल करते हुए फिनो पेमैंट बैंक लिमिटेड की तरफ से खोले गए 200 फर्जी खातों का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने एक नया केस दर्ज करते हुए बैंक के मैनेजर आशीष कुमार निवासी लुधियाना को बैंक गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस का दावा है कि इन खातों के द्वारा साइबर ठगी के करोड़ों रुपए का आदान-प्रदान हुआ है। एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि महारानी परनीत कौर के साथ ठगी के मामले में गिरफ्तार किए गए 3 व्यक्तियों में से अफसर अली को पुलिस ने अभी रिमांड पर रखा हुआ था और बाकी 2 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। 

इस सम्बन्धित एस.पी. डी. हरमीत सिंह हुंदल, डी.एस.पी. सिटी-1 योगेश शर्मा, सी.आई.ए. इंचार्ज इंस. शमिंदर सिंह, सिविल लाइन के एस.एच.ओ. इंस. राहुल कौशल और साइबर सैल की एस.आई. तरनदीप कौर की टीम ने जांच आगे बढ़ाई तो सामने आया कि अफसर अली 10वीं पास है और पहले आधार कार्ड बनाने का काम करता था। इसके बाद वह फिनो पेमैंट बैंक लिमिटेड का डिस्ट्रीब्यूटर/मर्चैंट बन गया और बैंक ने उसे एक आई.डी. भी दी थी, जिसके द्वारा वह फिनो बैंक में खाते भी खोलता था और अब तक वह 200 फर्जी खाते खोल चुका था, जिनके द्वारा अकेले जुलाई में 5 करोड़ 33 लाख 41 हजार रुपए जमा करवाए गए और 5 करोड़ 25 लाख 67 हजार रुपए निकलवाए गए। बाकी के बचे 7 लाख 73 हजार रुपए को पुलिस ने फ्रीज करवा दिया है।  पुलिस ने अफसर अली से 7 ए.टी.एम. कार्ड, 33 आधार कार्ड और 76 मोबाइल सिम बरामद किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News