बैंक से 20 लाख रुपए से भरी सेफ चुराने वाले 4 लुटेरे गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 08:26 AM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा, कुमार,मनदीप,परमजीत, खुल्लर, भुल्लर): 4 दिन पहले गांव भागोके में एच.डी.एफ.सी. बैंक की सेफ चुराकर ले जाने वाले लुटेरा गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि उनके 5 साथी अभी फरार हैं। एस.एस.पी. भूपिन्द्र सिंह ने बताया कि 6 फरवरी को एच.डी.एफ.सी. बैंक की भागोके ब्रांच से अज्ञात लोग बैंक का शटर तोड़कर और गार्ड को घायल कर 20 लाख रुपए कैश से भरी सेफ उखाड़ कर गाड़ी से खींच कर ले गए थे। इस सेफ को तोडऩे में असफल रहने पर आरोपी इसे गुदरित्तीवाली हैडवक्र्स के पास फैंक कर फरार हो गए थे। 

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के लिए गठित टीम ने बैंक के पूर्व गार्ड अमनदीप सिंह उर्फ साबू पर शक होने पर उसकी निगरानी की गई। रविवार को अमनदीप उर्फ साबू, शिंदू, कमलदीप उर्फ निक्का तीनों निवासी गांव फरीदेवाला और लवप्रीत सिंह लभू गांव रत्ताखेड़ा को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उन्होंने कबूल किया कि उन लोगों ने बैंक की सेफ तोड़ने की घटना को अंजाम दिया।

 एस.एस.पी. अनुसार आरोपियों ने अपने कुछ और साथियों जगसीर सिंह उर्फ काला, लवप्रीत सिंह, हरनेक सिंह नेका तीनों गांव फरीदेवाला और भगवंत सिंह गांव भावड़ा आजम शाह व लवप्रीत सिंह गांव रोडेवाला के साथ मिलकर 23 जनवरी को सतिएवाला बाईपास जीरा रोड पर पंजाब एंड सिंध बैंक का ए.टी.एम. तोडऩे, 1 फरवरी को मल्लांवाला में कपड़ों की दुकान से चोरी करने की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। एस.एस.पी. ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर उन्हें रिमांड पर लेने की कोशिश की जाएगी।

खुद बैंक डिफॉल्टर है अमनदीप
ए.टी.एम. तोडऩे, बैंक की सेफ उखाडऩे की घटनाओं को अंजाम देने वाला मास्टरमाइंड अमनदीप सिंह साबू पहले खुद बैंक का गार्ड था। उसी ने पैसे कमाने का शार्टकट अपनाने की सोच रखने वाले 20 से 25 साल के युवकों को अपने साथ मिलाकर गैंग तैयार किया और कुछ ही दिनों में इन घटनाओं को अंजाम दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News