जेल से व्हाट्सएप पर आर्डर देता था लाइबेरियन तस्कर, गर्लफ्रैंड करती थी माल सप्लाई

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 08:38 AM (IST)

लुधियाना(गौतम): केन्द्रीय जेल में गैंगस्टरों द्वारा जेल ब्रेक करने की कोशिश की वारदात के बाद जेल प्रबंधकों की सख्ती के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। नशा तस्कर अभी भी जेल से अपना कारोबार चला रहे हैं। इस कड़ी में लोकल पुलिस ने जेल में बंद लाइबेरियन नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो जेल की बैरक से व्हाट्सएप के जरिए नशे का कारोबार चला रहा था। 

जार्ज को लिया प्रोडक्शन वारंट पर
थाना डिवीजन नंबर 4 की पुलिस ने नशा तस्करी के आरोप में पकड़े गए आरोपी सततंत्र से पूछताछ के बाद ही लाइबेरिया के मोनरोविया निवासी जॉर्ज बेव के बारे में जानकारी मिली थी। पुलिस ने कोर्ट से परमिशन लेने के बाद जार्ज को प्रोडक्शन वारंट पर लिया और उसकी बैरक में चैकिंग कर मोबाइल बरामद किया है। गौरतलब है कि थाना डिवीजन नंबर 4 के इंस्पैक्टर सतवंत सिंह व सब-इंस्पैक्टर हरजीत सिंह ने सततंत्र जैन को 20 ग्राम हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया था जिसने पूछताछ के बाद बताया कि वह जेल में बंद आरोपी जॉर्ज के साथ मिलकर ही नशे का कारोबार कर रहा है।  पुलिस ने जॉर्ज को गिरफ्तार कर उसकी गर्लफ्रैंड व एक महिला को भी नामजद किया है। 

अप्रैल में खन्ना पुलिस ने पकड़ा था जॉर्ज को 
सब-इंस्पैक्टर हरजीत सिंह ने बताया कि आरोपी जॉर्ज को खन्ना पुलिस ने अप्रैल में नशा तस्करी के आरोप में उस समय पकड़ा था जब वह दिल्ली से नशा सप्लाई करने के लिए आया था। पूछताछ के दौरान जॉर्ज ने बताया कि वह अपने ग्राहकों से व्हाट्स अप पर ही आर्डर लेकर आगे अपनी गर्लफ्रैंड को भेजता था जोकि अपनी एक महिला साथी को साथ लेकर माल सप्लाई करती थी। पेमैंट भी उसकी गर्लफ्रैंड लेती थी और वह आगे सप्लायर से भी माल लेकर आती थी। सततंत्र जैन भी हर सप्ताह उसे आर्डर देता था और गर्लफ्रैंड से समय व स्थान तय कर उसे बता देता था। उसने बताया कि वह गारमैंट का कारोबार करने  के लिए करीब 7 साल पहले इंडिया आया था और घाटा होने के कारण नशे के कारोबार से जुड़ गया। उसकी गर्लफ्रैंड किसी तस्कर के लिए काम करती थी, बाद में उसने भी यही काम शुरू कर दिया। 

सततंत्र के गिरफ्तार होते ही डिलीट कर दी मोबाइल की मैमोरी
आरोपी इतना शातिर निकला जब उसे भनक लगी कि सततंत्र जैन को पुलिस ने पकड़ लिया है तो उसने अपने मोबाइल की मैमोरी ही डिलीट कर दी ताकि किसी भी तरह की जानकारी पुलिस को न मिल सके। ए.सी.पी. वरियाम सिंह ने बताया कि आरोपी से बरामद मोबाइल की डिटेल खंगाली जा रही है। उससे मिलने वाले डाटा के आधार पर कार्रवाई जी जाएगी। जॉर्ज की दोनों महिला साथी पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो चुकी थी। पूछताछ के दौरान आरोपी से कई नशा तस्करों के बारे में पता चला है जो पुलिस के राडार पर हैं व पुलिस पार्टियां उनकी तलाश में रेड कर रही हैं। 

swetha