कुख्यात गैंगस्टर भिंदा डॉन गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 01:04 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): पंजाब के कई जिलों की पुलिस को वांछित चल रहे कुख्यात गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा के साथी भूपिन्द्र सिंह उर्फ ङ्क्षभदा डॉन को आज जिला पुलिस ने अड्डा नाथा दी खुई के समीप लगाए गए ट्रैप के दौरान गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने भिंदा डॉन की मारुति कार से एक 32 बोर की पिस्तौल, 4 जिंदा कारतूस व कुछ संदिग्ध स्थान सामान भी बरामद किया, जिसे पुलिस द्वारा गहनता से जांचा जा रहा है। आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज कर उसे अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है। 

जिला अमृतसर देहाती के एस.एस.पी. परमपाल सिंह ने पत्रकार सम्मेलन में बताया कि रोपड़ के गांव दाहा का रहने वाला गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा इस गैंग को आप्रेट कर रहा है, जो पंजाब के विभिन्न जिलों में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। इसे पुलिस अभी तक तो पकडऩे में कामयाब नहीं हो पाई, जबकि उसके साथी भिंदा डॉन को गिरफ्तार कर उससे गहनता के साथ जांच की जा रही है। 

बस ड्राइवर को गोलियां मार उतारा था मौत के घाट
जिला अमृतसर देहाती की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया भूपिन्द्र सिंह उर्फ ङ्क्षभदा डॉन ने 22 जुलाई 2017 को फतेहगढ़ चूडिय़ा रोड से सवारियों से भरी बस को अपने साथियों के साथ रोक कर उसके ड्राइवर को नीचे उतारकर सड़क पर गोलियां मार मौत के घाट उतार दिया था। तब से ङ्क्षभदा डॉन पुलिस को वांछित चल रहा था और उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी की जा रही थी।  

कई संगीन मामलों में था वांछित 
देहाती पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया भिंदा डॉन पंजाब में लूटपाट, हत्या व तस्करी के कई संगीन मामलों में वांछित चल रहा था। रोपड़ के अतिरिक्त संगरूर, मानसा, लुधियाना के अतिरिक्त ङ्क्षभदा डॉन कई संगीन मामलों में वांछित था और अब वह अमृतसर व तरनतारन के क्षेत्रों में सक्रियता से जहां अपना गैंग बना रहा था। वहीं वारदातों को सरअंजाम देने की फिराक में था। गैंग का किंग-पिन दिलप्रीत सिंह बाबा भिंदा डॉन के साथ मिलकर सीमा पार पाकिस्तान में बैठे तस्करों के साथ भी सम्पर्क साधने में लगा हुआ था। 

गौंडर एनकाऊंटर उपरांत बढ़ गई थी वारदातें
नाभा जेल ब्रेक कांड के मुख्य आरोपी विक्की गौंडर के एनकाऊंटर में मारे जाने के बाद भिंदा डॉन का सरगना बाबा पंजाब में वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय हो गया था। अब वह पंजाब में गैंगस्टरों की कमान संभालने का भी इच्छुक था और उसने पिछले कुछ समय में तरनतारन, अमृतसर, बटाला, पठानकोट व गुरदासपुर के क्षेत्रों में हथियारों की नोक पर कई वारदातों को अंजाम दिया।

किन-किन वारदातों में था शामिल
*पट्टी से सुरक्षा गार्ड की राइफल को छीन
*कत्थूनंगल एस.के. ढाबे के समीप से इनोवा गाड़ी छीनी
*फतेहगढ़ चूडिया रोड पर बस ड्राइवर की गोलियां मार कर की थी हत्या
*नार्कोटिक सैल अमृतसर द्वारा वारदात से पहले ही गिरफ्तार 
*लुधियाना से खरीदी थी 3 पिस्तौलें व 2 देसी कट्टे

किन-किन केसों में है नामजद
*थाना कम्बों 2012 में धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला
*थाना सदर 2013 में लूट का मामला
*थाना कम्बों 2013 में एन.डी.पी.एस. एक्ट का मामला
*थाना कत्थूनंगल 2015 में लूट का मामला
*थाना मकबूलपुरा 2015 में आम्र्ज एक्ट व लूट का मामला
*थाना तरनतारन 2017 में लूट व आर्म्ज एक्ट 

swetha