शराब के नशे में धुत्त होकर मासूम बच्चियों से करता था घिनौना काम,8 साल से था भगौड़ा

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 09:00 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा) :  मासूम बच्चियों के साथ शराब के नशे में धुत्त होकर दुष्कर्म कर  उनकी हत्या करने वाले 8 साल से भगौड़े आरोपी सुरिन्द्र प्रसाद पटेल पुत्र विरंजन पटेल वासी हरि नगर बनहोरा बाजार पुलिस  थाना लक्ष्मीपुर जिला बेतियां, बिहार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस चौकी फगवाड़ा के इंचार्ज सहायक सब-इंस्पैक्टर गुरभेज सिंह ने बताया कि आरोपी सुरिन्द्र प्रसाद पटेल को अदालत द्वारा 2008 में भगौड़ा आरोपी घोषित किया हुआ था, लेकिन पुलिस उसकी निरंतर खोज कर रही थी।

 

इसी दौरान उनको पता चला किगांव बड़ा पिंड में एक नन्ही बच्ची की भी इसी तर्ज पर दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई है।  उक्त हत्याकांड को भी आरोपी सुरिन्द्र प्रसाद पटेल ने ही अंजाम दिया है, लेकिन अबकी बार आरोपी को वहां की पुलिस ने गिरफ्तार कर सैंट्रल जेल कपूरथला भेज दिया है। ए.एस.आई. गुरभेज सिंह ने बताया कि रेलवे पुलिस फगवाड़ा की टीम आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर रेलवे पुलिस चौकी फगवाड़ा लेकर आई जहां उसने स्वीकार किया कि उसने 16 मार्च 2008 में करीब 8 वर्ष की महक के साथ पहले दुष्कर्म किया और फिर गला घोंट कर उसकी हत्या कर शव स्थानीय रेलवे स्टेशन के पास झाडियों में रेलवे यार्ड के करीब फैंक दिया।

 

आरोपी ने बताया कि उसने इसी तर्ज पर  गांव बड़ा पिंड में करीब 8 वर्ष की एक और बच्ची पारुल (काल्पनिक नाम) के साथ  दुष्कर्म किया और फिर उसका भी गला घोंट कर हत्या कर दी। इलाके में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की मदद से गोराया पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और कपूरथला जेल भेज दिया। श्री सिंह ने बताया कि सुरिन्द्र प्रसाद को पुलिस ने पुन: अदालत में पेश किया। जहां अदालत ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश जारी कर दिए हैं।

आरोपी हत्यारा मांग रहा है खुद के लिए मौत की सजा

आरोपी हत्यारा सुरिन्द्र प्रसाद पटेल अपने आप से इतना दुखी व परेशान है कि अब वह बातों ही बातों में खुद अपने लिए मौत की सजा की मांग रहा है। वह कह रहा है कि उसने जो घिनौने कर्म शराब के नशे में चूर होकर किए हैं वे क्षमा करने योग्य नहीं हैं। उसके लिए सिर्फ मौत की सजा होनी चाहिए। वह अपने किए पर पछता रहा है लेकिन जो कुकर्म उसने कर डाले हैं, उससे उसे खुद से भी घृणा हो रही है। सच है अपराधी के पाप ही उसके लिए बोझ बन जाते हैं । शायद यही हकीकत सुरिन्द्र प्रसाद पटेल की बन चुकी है। अब वह यह सब ड्रामेबाजी के तौर पर खुद के लिए सहानुभूति बटोरने के लिए कर रहा है अथवा उसके दिल व दिमाग में बसे शैतान से वह खुद दुखी है, यह कहना कठिन है।

जिस बच्ची से दुष्कर्म करना होता था उसके परिवार से पहले करता था दोस्ती
ए.एस.आई. गुरभेज सिंह ने बताया कि आरोपी सुरिन्द्र पटेल ने पुलिस के समक्ष पुलिस रिमांड की समयाविधि के दौरान बड़ा खुलासा किया कि वह प्राय: उस परिवार से दोस्ती करता था जिसकी नाबालिग बच्ची के साथ उसे दुष्कर्म करना होता था। आरोपी ने खुद स्वीकारा है कि उसने फगवाड़ा में महक हत्याकांड और बड़ा पिंड में पारूल हत्याकांड को अंजाम देने से पहले दोनों बच्चियों के परिवारों के साथ दोस्ताना संबंध बनाए और उनके साथ बतौर पारिवारिक सदस्य जैसा व्यवहार अपनाकर उनके साथ नजदीकियां बढ़ाईं।

साइको केस है आरोपी
सहायक सब-इंस्पैक्टर गुरभेज सिंह ने बताया कि जिस तर्ज पर आरोपी हत्यारा सुरिन्द्र पटेल बात करता है, उस लहजे से यह पुख्ता तौर पर साइको केस है। ऐसे आरोपी के खिलाफ कड़ी कानूनी कारवाई होनी चाहिए।बड़ा सवाल यह भी हैजो आरोपी हत्यारा खुलेआम यह स्वीकार कर रहा हो कि उसने 2 मासूम बच्चियों की दुष्कर्म करने बाद हत्या की है।

क्या यह संभव नहीं है कि उक्त आरोपी ने सन 2008 से लेकर सन 2018 तक के 10 वर्ष के अंतराल में इसी तर्ज पर अन्य स्थानों पर और बच्चियों के साथ भी यही सब किया हो? ऐसे में उक्त मामले में आरोपी से पुलिस को और गहनता से पूछताछ करना समय की प्रबल मांग भी है और न्याय संगत भी। जानकारों की राय में ऐसे मामलों में पुलिस की विशेष एस.आई.टी. गठित कर कड़ी जांच होनी चाहिए क्योंकि जो आरोपी इतनी नीच हरकतें करने का आदी रहा हो वह उक्त 10 वर्षों की समयाविधि के दौरान कई और वारदातें भी कर सकता है जो आज तक रहस्य बनी हुई हो सकती हैं।

जब नशा ज्यादा हो जाता था तो जाग उठती थी हवस
आरोपी हत्यारे सुरिन्द्र प्रसाद पटेल ने पुलिस रिमांड के दौरान रेलवे पुलिस फगवाड़ा की टीम को बताया कि  2008 में उसने जब महक के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की थी तब वह फगवाड़ा के श्याम नगर में ही रहता था। वह फगवाड़ा में रहते हुए रिक्शा चलाया करता था। उसे शराब पीने का शौक है। जब वह ज्यादा नशा कर लेता था तब उसे मासूम बच्चियों से हवस मिटाने की अजब-सी ललक उठती है। इसी कारण उसने महक के साथ शराब पीने के बाद दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर डाली। उसने स्वीकार किया कि यही तरीका उसने बड़ा पिंड में मासूम पारूल के साथ अपनाया और अपनी हवस मिटाने के बाद उसकी भी हत्या कर दी। उसने बताया कि फगवाड़ा में महक की हत्या करने बाद वह लंबे अर्से के लिए वापस बिहार चला गया और वहां से  2016 में लौटकर बड़ा पिंड में रहने लगा।

swetha