15 एकड़ जमीन का मालिक इस कारण बना लुटेरा

punjabkesari.in Sunday, Dec 02, 2018 - 08:34 AM (IST)

जालंधर(महेश): एस.एच.ओ. कैंट सुखदेव सिंह औलख के नेतृत्व में परागपुर पुलिस चौकी के प्रभारी एस.आई. कमलजीत सिंह ने 40 साल के एक ऐसे अरबपति को गिरफ्तार किया है जो कि 15 एकड़ के करीब जमीन का मालिक है। नशे की पूर्ति के लिए घर से पैसे न मिलने के कारण वह लुटेरा बन गया। 

उसने थाना कैंट व थाना सदर के क्षेत्रों में एक रिटायर्ड पुलिस मुलाजिम की पत्नी समेत 6 महिलाओं की बालियां झपटी हैं जिसे लेकर उसके खिलाफ दोनों थानों में आई.पी.सी. की धारा 379-बी के तहत केस भी दर्ज हैं। ए.सी.पी. कैंट दलवीर सिंह सिद्धू ने पत्रकारों को बताया कि आरोपी की पहचान तलविन्द्र सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी न्यू डिफैंस कालोनी परागपुर के रूप में हुई है। उससे 3 महिलाओं की बालियां भी बरामद हुई हैं जो कि उसने अपने घर में ही छुपा कर रखी हुई थीं। 

आरोपी द्वारा वारदातों को अंजाम देने के समय प्रयोग किया जाता मोटरसाइकिल भी पुलिस ने कब्जे में लिया है। उसकी भी गहराई से जांच की जा रही है। ए.सी.पी. के मुताबिक आरोपी तलविन्द्र सिंह ने शुक्रवार को नंगल करार मोड़ पर दोपहर 2 बजे सुरेन्द्र कौर पत्नी परमजीत सिंह निवासी गांव कोट कलां की बाली झपटने की कोशिश की थी जब वह अपनी बेटी गुरमीत कौर के साथ एक्टिवा पर घर की तरफ जा रही थी। 

सुरेन्द्र कौर के पहचान करने पर पुलिस ने आरोपी को कल देर रात ही दबोच लिया था। एस.एच.ओ. सुखदेव सिंह औलख व चौकी परागपुर के प्रभारी कमलजीत सिंह ने बताया कि आरोपी को माननीय अदालत में पेश कर 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है ताकि उससे और वारदातों को लेकर पूछताछ की जा सके। 

तलविन्द्र ने  कहां-कहां की वारदातें
आरोपी तलविन्द्र सिंह ने पूछताछ में माना है कि उसने 16 जुलाई को अश्विनी कुमार की बहन कमलेश निवासी रॉयल एस्टेट, 4 सितम्बर को न्यू डिफैंस कालोनी में रहती सुलिन्द्र कौर, 26 अक्तूबर को रहमानपुर रोड निवासी किरण बाला, 8 नवम्बर को रिटा. पुलिस मुलाजिम ज्ञान सिंह निवासी संसारपुर की पत्नी जसवीर कौर, 30 नवम्बर को गांव कोट कलां निवासी सुरेन्द्र कौर व 10 अप्रैल को थाना सदर के क्षेत्र में एक महिला को अपना शिकार बनाया था।  

एक दिन में लेता था 250 ग्राम चूरा-पोस्त
आरोपी तलविन्द्र सिंह के मुताबिक वह एक दिन में 250 ग्राम के करीब चूरा-पोस्त पी लेता था जिसे वह जंडियाला से लेकर आता था और वहां उसे थाना नूरमहल के गांव पबमां का एक व्यक्ति देकर जाता था। चूरा-पोस्त खरीदने के लिए जब उसके पास पैसे नहीं होते थे तो वह वारदात करने के लिए निकल पड़ता था। 

आरोपी का भाई व ससुराल वाले विदेश में
पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी तलविन्द्र का भाई और ससुराल वाले विदेश में रहते हैं। उसकेे 10 साल के 2 जुड़वां बच्चे लड़का और लड़की हैं। घर में पैसे की कोई कमी नहीं है लेकिन उसे नशा करने के लिए कोई पैसा देने को तैयार नहीं था। 

पहली बार पकड़ा गया तलविन्द्र
तलविन्द्र बेशक लूट की वारदातें काफी समय से कर रहा था लेकिन पुलिस के हाथ वह पहली बार लगा। उसके नाम से किसी भी थाने में केस दर्ज नहीं था। उसके बेनकाब होने पर ही पुलिस को पता चला कि सभी वारदातें उसने ही की हैं। यही कारण था कि वह पुलिस से बेखौफ होकर वारदातें करता जा रहा था। उसे लगता था कि वह कभी भी पकड़ा नहीं जाएगा। 

swetha