पुलिस ने लूटपाट व चोर गिरोह के 8 सदस्यों को किया गिरफ्तार, 2 फरार

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 08:00 PM (IST)

बठिंडा (विजय) : पुलिस ने एक लूटपाट व चोर गिरोह का पर्दाफाश कर बड़ी मात्रा में हथियार, कारतूस व वाहन बरामद किए हैं। पुलिस ने लूटपाट के सामान की देखरेख करने वाली एक महिला सहित 10 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मौके से गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जबकि गिरोह का सरगना व एक महिला पुलिस के हाथ नहीं लग सके। जानकारी देते एस.पी. जसवीर सिंह ने बताया कि गत दिन पुलिस को सूचना मिली कि कुछ व्यक्तियों द्वारा एक गिरोह बनाया गया है जो एक साथ लूटपाट व चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

अगर उनको गिरफ्तार किया जाए तो बड़ी मात्रा में हथियार व लूटपाट के खुलासे हो सकते हैं। सूचना के आधार पर सी.आई.ए.-2 के इंचार्ज तरजिंद्र सिंह ने पुलिस पार्टी सहित गांव पूहला नहर किनारे गांव माड़ी लिंक रोड पर छापेमारी की। इस दौरान आरोपी वृक्षों के पीछे छिपे हुए थे और लूटपाट करने की वारदात को अंजाम देने की प्लाङ्क्षनग कर रहे थे। पुलिस ने छापेमारी के दौरान मौके से रवि सिंह (19) निवासी माड़ी, लखवंत सिंह (26) निवासी माड़ी, बलजिंद्र सिंह (22), हरवंत सिंह (22) उर्फ काका निवासी महिराज, जगदेव सिंह (24) निवासी माड़ी, खुशदीप सिंह (19) निवासी माड़ी, जगतार सिंह (22) और गुरजीत सिंह निवासी माड़ी को गिरफ्तार किया है परन्तु गिरोह का सरगना रोशन सिंह निवासी जोधपुर पाखर पुलिस के हाथ नहीं लग सका।

पुलिस ने आरोपियों से 1 पिस्तौल देसी 32 बोर 4 कारतूस, 1 पिस्तौल 315 बोर 4 कारतूस, 1 पिस्तौल 12 बोर 2 कारतूस, 1 राईफल एयर गन, 2 मोटरसाइकिल, 1 जैन कार, 3 मोबाइल, कृपाण, बेसबाल, रॉड व 1 लाख 37 हजार नकदी बरामद की है। इसके अलावा पुलिस ने लूटपाट का सामान संभालने वाली महिला मलकीत कौर निवासी जोधपुर पाखर को भी नामजद किया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 3 दिन का रिमांड हासिल कर पूछताछ शुरू कर दी है। 

नकदी लेकर जाने वालों को बनाते थे निशाना
गिरोह के सभी सदस्य मिलकर गांवों में निगरानी रखते थे। इसके बाद शराब के ठेकों, गांवों में उगाही करने जाते कंपनियों के मुलाजिम, गैस एजैंसी पेमैंट लेने के लिए जाते व्यक्तियों को अपना निशाना बनाते थे। इसके अलावा रात समय गांवों में हथियारों के बल पर लूटपाट करते थे। उक्त आरोपियों के खिलाफ पहले भी दर्जन मामले दर्ज हैं।

यहां दिया लूटपाट की घटनाओं को अंजाम
गांव बुर्ज सेमा में ठेके से 21 पेटियां देसी शराब, शेखपुरा से 99970 नकदी,  भुच्चो मंडी से मोटरसाइकिल, भैणी से गैस सिलैंडर वालों से 42 हजार नकदी, यहीं से 60 हजार नकदी की लूट, पूहला व बालियांवाली से शराब और मानसा से मोटरसाइकिल चोरी करने के मामले दर्ज है। इसके अलावा और भी अनेकों वारदातों में शामिल होने का अंदाजा है।

 

Des raj