धारा 370 हटाने की खुशी में मना रहे थे जश्न, अचानक आ पहुंची पुलिस, पढ़िए फिर हुआ क्या?

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 10:30 AM (IST)

मोहाली/फतेहगढ़ साहिब (नियामियां,जज्जी): केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 हटाने की खुशी में फेज-9 में लड्डू बांटने के लिए इकट्ठा हुए भाजपा नेताओं और वर्करों को स्थानीय पुलिस पकड़ कर फेज-8 के थाने में ले गई। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें सरकार के इशारे पर लड्डू बांटने से रोका है। केंद्र सरकार द्वारा धारा-370 को खत्म करने की खुशी में शांतिपूर्वक लड्डू बांट कर खुशी मना रहे थे।

लगभग एक घंटे बाद पुलिस ने भाजपा नेताओं और वर्करों को रिहा कर दिया। उधर, फतेहगढ़ साहिब में जिला भाजपा के अध्यक्ष प्रदीप गर्ग की अगुवाई में सरहिंद मंडल मेन बाजार में जब लड्डू बांटे जाने थे, तभी जिला भाजपा के महासचिव शशि भूषण गुप्ता एवं अन्य पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को पकड़कर पुलिस ने गाड़ी में बैठा लिया। इससे रोष में आए भाजपा कार्यकत्र्ताओं द्वारा पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी गई।

सरकार ने लगा रखी है जश्न और प्रदर्शन पर रोक 
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने संबंधी केंद्र के फैसले के बाद पंजाब सरकार ने पूरी तरह के जश्न और प्रदर्शन पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है। राज्य में माहौल खराब न हो इसलिए सरकार ने  जश्न या प्रदर्शन पर आगाती सोमवार को रोक लगाई गई है। राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब पुलिस को राज्य में गड़बड़ी पैदा करने की पाकिस्तान की किसी कोशिश को नाकाम करने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर की सीमा से लगे पंजाब के जिलों में सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘पाकिस्तान इसे हल्के में नहीं लेगा और भारत के खिलाफ कुछ हरकत करेगा।' 

swetha