गुरदासपुर: जमीनी विवाद में हत्या,2 महिलाएं गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 04:46 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): जमीनी विवाद के चलते गांव गलेलरा से 7 अप्रैल को लापता हुए व्यक्ति गुरमीत सिह जिस का शव गत दिवस गांव गुलेलरा के पास से दरिया के पानी से बरामद हुआ था की हत्या संबंधी दीनानगर पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। इस मामले में जिस व्यक्ति मंहगा सिंह के विरूद्व धारा 365 अधीन केस दर्ज हुआ था उसने पहले ही आत्महत्या कर ली थी।
 

जानकारी के अनुसार गत दिवस गांव गुलेलड़ा के पास एक प्लास्टिक की बोरी मे बांधा एक शव मिला था। जिसकी सूचना मिलने पर दीनानगर पुलिस ने तुरंत मौके पर पंहुच कर शव को कब्जे मे लिया था। शव के टुकड़े कर उसे बोरी मे बंद कर उसे पानी में दबाया गया था जो आज पानी के बहाव के चलते जमीन से बाहर आ गया। पुलिस ने जानकारी मे पाया कि यह शव 7 अप्रैल 2018 को लापता हुए गुरमीत सिंह पुत्र दलीप सिंह निवासी गांव गुलेलड़ा का है। 

 

जब गुरमीत सिंह लापता हुआ था तो तब उसकी बेटी अमनदीप कौर ने पुराना शाला पुलिस को शिकायत की थी कि उसके पिता ने गांव के ही मंहगा सिंह की जमीन का सौदा मेरे पिता से 12 मई 2015 को 9 लाख रूपये के किया था तथा  4 लाख 50 हजार रूपये ब्याना भी लिया था। जमीन की रजिस्टरी की तिथि 12 अप्रैल 2018 निश्चित हुई थी। रजिस्टरी करने पर बाकि का 4 लाख 50 हजार रूपए अदा करना था। परंतु 7 अप्रैल को उसका पिता गुरमीत सिंह घर से फसल की कटाई संंबंधी घर से गया था, परंतु वापिस नही आया। अमनदीप कौर ने तब शंका व्यक्त की थी कि उसके पिता का मंहगा सिंह आदि ने अगवा किया है ताकि जमीन की रजिस्टरी से बचा जा सके। तब पुराना शाला पुलिस ने अमनदीप कौर के ब्यान के आधार पर मंहगा सिंह तथा कुलदीप सिंह निवासी गुलेलड़ा के विरूद्व धारा 365 अधीन केस दर्ज किया था।
          

इस मामले के बाद लम्बा समय गुरमीत सिंह का पता न चलने पर तथा पुलिस द्वारा मामले की जांच के चलते मंहगा सिंह ने भी फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। जिस संबंधी मृत्क के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि मंहगा सिंह ने आत्महत्या लापता हुए गुरमीत सिंह के परिवार वालों से दुखी होकर की गई। इस संबंधी भी दीनानगर पुलिस स्टेशन मे केस दर्ज किया गया। इस मामले मे दीनानगर पुलिस ने मामले की पड़ताल के बाद आत्महत्या कर चुके मंहगा सिंह की पत्नी मंदीप कौर तथा एक अन्य महिला रमा पत्नी रितू सिंह को गिरफ्तार किया है। दोनो महिलाओ ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।


 

Vaneet