पुलिस ने IELTS पास करवाने वाले रैकेट का किया पर्दाफाश,  ऐसे करवाई जाती थी परीक्षा Clear

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 09:21 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना शहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस ने आईलेट्स पास करवाने रैकेट का पर्दाफाश किया है। जानकारी मिली है कि यह रैकेट आईलेट्स पास करवाने के लिए 2 से 3 लाख रुपए लेता था। पुलिस के अनुसार आईलेट्स सैंटर का मालिक ने इस रैकेट को बनाया था। जानकारी मिली है कि सेंटर का मालिक आईलेट्स परीक्षा देने आए उम्मीदवारों को एक इलेक्ट्रॉनिक उपरकरण उपलब्ध करवाता था और साथ परीक्षा भी क्लीयर करवा देता था। पुलिस सेंटर के मालिक से 12 इलेक्ट्रनिक कब्जे में ले लिए हैं। 

PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि आईलेट्स के टेस्क में जब उम्मीदवार 6 या इससे ज्यादा बैंड हासिल करता था तो उससे 2 से 3 लाख रुपए लिए जाते थे।  आरोपी की पहचान दिलबाग सिंह निवासी गांव रोड मोगा, हरसंगत सिंह और जसप्रीत सिंह के रूप में हुई है। मुख्य आरोपी गुरभेज सिंह अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। गुरभेज सिंह श्री मुक्तसर साहिब में मास्टर आईलेट्स और इमीग्रेशन का सेंटर चलाता है। पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने पर इन आरोपियों को काबू किया है। इनसे 5 इलेक्ट्रॉनिक सिम डिवाइस, 7 ईयर ब्लूटुथ डिवाइस, 5 मोबाइल फोन व एक कार बरामद की है।  

साहनेवाल थाने के एस.एच.ओ. अमनदीप बराड़ ने बताया कि एक बबलप्रीत नामक व्यक्ति के पासपोर्ट की रंगीन फोटोकॉपी आरोपियों से बरामद हुई है। पुलिस इसकी जांच कर रही है कि क्या वह गत शनिवार को हुई परीक्षा में शामिल था। आगे एस.एच.ओ. ने बताया कि आरोपी गुरभेज ने उम्मीदवारो को ब्लूटुथ देने के लिए उसका कोड मक्खी रखा हुआ था। पुलिस जांच में इन सेंटरों के अंतर्राष्ट्रीय कम्पनी कर्मचारियों से मिलीभुगत सामने आर ही है।

ऐसे करते थे परीक्ष हल-

आरोपी उम्मीदवारों के बैंच के नीचे एक इलेक्टॉनिक उपरकरण लगा देते थे और बाहर बैठ कर परीक्षा हल करवाते थे। आरोपियों मे पूछताछ दौरान बताया कि अमृतसर, गुरदासपुर, खन्ना, कपूरथला, लुधियाना और मोगा में परीक्षा को हल करवाने में उम्मीदवारों की मदद की है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News