फिल्मी स्टाइल में  25 लाख रुपए लूटने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, हुआ बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 04:00 PM (IST)

खन्ना (बिपन) : खन्ना के गांव रोहनों खुर्द में चार सितंबर की सुबह किसान सज्जन सिंह के घर से 25 लाख रुपए की लूट का मामला सुलझा लिया है। इस घटना को अंजाम देने के पीछे कुल 9 कथित आरोपी शामिल थे। इनमें से 5 आरोपी इनोवा कार में आयकर विभाग का अधिकारी बनकर किसान के घर गए थे जबकि साजिश में 4 अन्य कथित आरोपी भी शामिल थे। फिलहाल पुलिस ने 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। 1 और कथित आरोपी को बिहार से लाया जा रहा है, 4 आरोपी फरार हैं। किसान के घर से लूटी गई नकदी से 11 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। वहीं, कथित आरोपी के पास से बरामद तीन कारों में से एक पर एक मशहूर वेब चैनल का स्टीकर लगा हुआ था। यह भी पता चला है कि घटना में इस्तेमाल किया गया हथियार नकली था।

खन्ना एस.एस.पी. दयामा हरीश कुमार ओम प्रकाश ने कहा कि एस. पी. (आई) डॉ. प्रज्ञा जैन, डी.एस.पी. (आई) मंजीत सिंह, डी.एस.पी. विलियम जैजी और सदर पुलिस प्रमुख नछत्तर सिंह के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाई गईं। इन टीमों की जांच में पता चला कि सज्जन सिंह ने अपनी जमीन खरीद करने के लिए रखे हुए पैसे बारे अपने परिचित  रचरण सिंह उर्फ ​​गुरचंद उर्फ ​​चांद निवासी पमाली (लुधियाना) को बताया था जिसने घर का भेद पता करने बाद अपने भतीजे गुरप्रीत सिंह उर्फ पीता निवासी राड़ा साहिब,  सुखविंदर सिंह उर्फ ​​मान साहब, मुहम्मद हलीम उर्फ ​​डॉ.  खान,  हरप्रीत सिंह उर्फ ​​गिल, परमदीप सिंह उर्फ ​​विक्की, रजनीश कुमार और दलजीत सिंह निवासी राणवां ने मिलकर लूट की योजना बनाई। एक हफ्ते पहले वरीटो कार में भी घर की रेकी की गई थी। उसके बाद 4 सितंबर को मोहम्मद हलीम, दलजीत सिंह, परमदीप सिंह विक्की, रजनीश कुमार और राजीव कुमार सुखा, जो रजनीश का नौकर है, ये सभी लोग परमदीप सिंह की इनोवा कार में सवार होकर फर्जी पहचान पत्र के साथ हथियार लेकर रोहनों खुर्द सज्जन सिंह के घर पहुंचे थे।

एस.एस.पी. ने कहा कि इस घटना को अंजाम देने के बाद कुल 9 आरोपी शामिल थे।  इनमें 5 आरोपी आयकर विभाग के अधिकारी बनकर किसान के घर इनोवा कार में सवार हुए जबकि 4 अन्य कथित आरोपी  साजिश में शामिल थे।  उन्होंने बताया कि रजनीश कुमार उर्फ ​​सोनू, परमदीप सिंह उर्फ ​​विक्की और गुरचरण सिंह उर्फ ​​गुरचंद सिंह उर्फ ​​चंद के खिलाफ हेरफेर का मामला दर्ज किया गया है।

जिक्रयोग्य है कि फिल्म स्पेशल-26 की नकल करते हुए घर में रेड कर लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था  लुटेरे फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बनकर खन्ना से 25 लाख लूट कर फरार हो गए थे। यह वारदात सुबह करीब 5 बजे सज्जन सिंह निवासी गांव रोहनों खुर्द के साथ हुई थी जहां बंदूक की नोक पर बिजनेसमैन के घर से 25 लाख रुपए लूट लिए गए थे। इसकी पुष्टि एस.एस.पी. खन्ना दयामा हरीश कुमार ओमप्रकाश ने दी थी। घटना  का जायजा लेने के बाद पुलिस जांच में जुट गई थी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

News Editor

Urmila