2 साल से ज्यादा समय से ड्यूटी देने वाले सारे बदल दिए जाएंगे : हीर

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 12:01 AM (IST)

जालंधर (वरुण): जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ट्रैफिक पुलिस का सारा स्टाफ बदलने के काफी करीब पहुंच चुकी है। इंस्पैक्टर रैंक से लेकर कांस्टेबल व होमगार्ड्स मुलाजिमों को बदला जा रहा है, जो 2 साल से ज्यादा समय से ट्रैफिक थाने में मोर्चा संभाल कर बैठे थे। डी.जी.पी. के आदेशों के चलते कमिश्नरेट पुलिस ने फेरबदल किया है। 

हाल में ही सी.पी. प्रवीण कुमार सिन्हा ने ट्रैफिक थानों से  सारे मुलाजिमों की लिस्ट मंगवाई थी।  लिस्ट को जांचने के बाद सी.पी. ने पहले 35,  दूसरी बार 11  और अब 50 के करीब मुलाजिमों को बदल दिया। जिन-जिन मुलाजिमों की शिकायतें थीं, उन्हें लाइन में भेजा गया है जबकि शेष मुलाजिमों को थानों या फिर कमिश्नरेट पुलिस के  अलग-अलग विंगों में भेजा गया है। उनकी जगह ज्यादातर युवा मुलाजिमों को ट्रैफिक पुलिस में तैनात किया जा रहा है।

इस फैसले से ट्रैफिक पुलिस में भष्ट्राचार भी कम होगा। हाल में ही जालंधर पुलिस को मिले मुलाजिमों में सभी पढ़े -लिखे हैं, जिस कारण लोगों के दिलों में ट्रैफिक पुलिस की खराब छवि भी बदल सकती है।

ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक कुलवंत सिंह हीर ने कहा कि सारा स्टाफ बदला जाएगा। अब कुछ ही मुलाजिम रहे हैं, उन्हें भी बदल लिया जाएगा। जिनकी तैनाती ट्रैफिक पुलिस में की गई है, उनमें से कुछ थानों से आए हैं व कुछ पुलिस लाइन से लिए गए हैं। जल्द ही लोगों को सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस में नए चेहरे मिलेंगे। उन्होंने कहा कि सिर्फ उन मुलाजिमों को नहीं बदला गया जिन्हें 2  साल ही ट्रैफिक पुलिस में आए हुए हैं। 

थानों में भी फेरबदल शुरू
कमिश्नरेट पुलिस ने थानों से भी पुराने मुलाजिमों की बदली करनी शुरू कर दी है। हालांकि कुछ थानों में अभी भी कई ऐसे मुलाजिम हैं जो काफी सालों से उन्हीं थानों में हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे पुराने मुंशी हंै जिन्होंने कई साल एक ही थाने में बिता दिए। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ऐसा कोई भी थाना नहीं होगा, जिसमें से पुराने मुलाजिम को ट्रांसफर न किया जाए। 



 

Des raj