पुलिस ने आरोपी को किया थर्ड डिग्री टार्चर, गुप्तांगों पर डाला पैट्रोल व सूई से लगाया करंट

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 01:00 AM (IST)

बठिंडा(विजय):  पुलिस का अमानवीय चेहरा उस समय नंगा हो गया जब पुलिस अधिकारियों ने बदला लेने की नियत से आरोपी को अप्राकृतिक यातना देते हुए उसके गुप्तांगों पर पैट्रोल डाला और सुई से करंट तक लगाया। पुलिस ने एक मामले में आरोपी कुलविंद्र सिंह पुत्र मंदर सिंह निवासी दौलत पुरा जिला बठिंडा को 26 जून को गिरफ्तार किया और एक दिन का रिमांड भी लिया था। 

बुधवार को जब उसे न्यायाधीश के समक्ष पेश किया तो वह चलने-फिरने में भी असमर्थ था और रो-रो कर उसने अपनी व्यथा सुनाई। इस पर न्यायाधीश रवितेश इंद्रजीत सिंह ने तुरंत संज्ञान लेते हुए बोर्ड गठित कर मैडीकल जांच के आदेश जारी कर दिए। डाक्टरों ने मैडीकल में 4-5 स्थानों पर इंजरी, शरीर के कई भागों पर सूजन व गुप्तांगों पर र्थड डिग्री टार्चर की पुष्टि की। इसके बाद न्यायाधीश ने पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई के भी आदेश जारी किए। 

क्या है मामला 
शराब तस्करी के मामले में रविवार शाम को एंटी नार्कोटिक सैल ने गांव दौलतपुरा जिला बठिंडा में छापामारी की। वहां से पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया जिसे वह लेकर बठिंडा आ रही थी। रास्ते में घात लगाए बैठे तस्करों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया जिसमें जमकर ईंट-पत्थर व तेजधार हथियारों का इस्तेमाल किया गया। आरोपी अपने साथी को पुलिस से आजाद करवाना चाहते थे। इस हमले दौरान पुलिस कर्मियों की वर्दी तक फाड़ दी गई। थानेदार हरवंश सिंह के सिर पर गंडासा मार कर उसे घायल कर दिया जबकि सिपाही कुलविंद्र सिंह के सिर पर पत्थर लगने से खून बहने लगा। इस हमले में 4 पुलिस कर्मी घायल हुए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया। आरोपियों ने पुलिस की गाडिय़ा तक तोड़ डाली थीं। पुलिस ने इस्पैक्टर गुरदीप सिंह के कहने पर दौलतपुरा के ही 22 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया। सभी आरोपी फरार हो चुके थे जिनकी पुलिस तलाश कर रही थी। 

क्या कहते हैं एस.एस.पी.
जिले के एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने बताया कि मैडीकल रिपोर्ट में ऐसा कुछ नहीं आया है क्योंकि आरोपी का पहले भी मैडीकल हो चुका है। न्यायाधीश द्वारा दिए गए आदेश कि उन्हें कोई कॉपी नहीं मिली है, जैसे ही निर्देश आएंगे कार्रवाई की जाएगी। विशेष तौर पर सी.आई.ए.-2 के प्रभारी तरजिंद्र सिंह व थाना बालियांवाली के प्रभारी संदीप भाटी के विरुद्ध कार्रवाई के लिए जज साहेब ने निर्देश जारी किए हैं। जैसे ही कोई रिपोर्ट आएगी तो दोनों अधिकारियों पर कानून कार्रवाई की जाएगी। 

Punjab Kesari