पुलिस का दावा: जग्गू और रंधावा के बीच सामने नहीं आया कोई संबंध

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 08:28 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र की हिदायतों पर हुई प्राथमिक जांच में जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा और गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के बीच संबंधों को खारिज किया गया है। यह बात ए.डी.जी.पी. (जेल) ने गैंगस्टर को 5 स्टार सुविधाएं दिए जाने के आरोपों को रद्द करते हुए कही। उन्होंने कहा कि गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को अन्य कैदियों की तरह पटियाला सैंट्रल जेल में उच्च सुरक्षा जोन में अलग सैल में रखा गया है और उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। वहां उसे किसी भी तरह की सुविधाएं नहीं दी जा रहीं। 

जग्गू भगवानपुरिया हाल ही में वरिष्ठ नेताओं के साथ अपने पुराने संबंधों के कारण सुर्खियों में रहा है। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने डी.जी.पी. (इंटैलीजैंस) की निगरानी में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जांच करने के निर्देश दिए थे। इसकी अंतिम रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। पंजाब पुलिस के इंटैलीजैंस विंग के अनुसार प्राथमिक जांच में गैंगस्टर और जेल मंत्री के बीच कोई संबंध सामने नहीं आया है। इस बात को उजागर  करते हुए कि कुछ माह से जग्गू के साथियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है, पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर के साथ नरमी बरतने के राजनीतिक दबाव को नकारा है। 

अमृतसर और गुरदासपुर जिलों में सक्रिय था जग्गू 
गैंगस्टर जग्गू मुख्य तौर पर अमृतसर और गुरदासपुर जिलों में सक्रिय था जो कत्ल, कांट्रैक्ट किङ्क्षलग, चोरी, लूटपाट और गुंडागर्दी जैसे मामलों में शामिल था। अकालियों के शासन दौरान वह कथित रूप में ऐसे कम से कम 47 मामलों में शामिल था। सितम्बर, 2014 में अकाली सरकार दौरान उसने अन्य गैंगस्टर संजीव कुमार उर्फ बाबा को अमृतसर में मारा था। बाबा उस समय पैरोल पर था। 

swetha