‘मिशन फतेह ’ के अंतर्गत लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस कमिश्नर भुल्लर को मिला ''गोल्ड सर्टिफिकेट''

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 10:15 AM (IST)

जालंधर,(सुधीर): ‘मिशन फतेह’ के अधीन लोगों की सुरक्षा और कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रभावशाली ढंग के साथ उनको जागरूक करने के लिए पंजाब सरकार ने जालंधर के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर को गोल्ड सर्टिफिकेट के कर सम्मानित किया। पुलिस कमिशनर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कोरोना से बचाव के लिए लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टैंस बनाए रखने और हाथों को अच्छी तरह धोने के अलावा कमीश्नरेट पुलिस के सांझ केन्द्रों के स्टाफ, वीडियो क्लिपों के ज़रिये ऑनलाइन पेंटिंग मुकाबले संबंधी लोगों को प्रभावशाली ढंग के साथ जागरूक किया था। 

इस के अलावा कोविड -19 के अंतर्गत सड़कें पर ड्यूटी देने वाले पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा को भी विशेष तौर पर ध्यान में रखते उन को नई वर्दियाँ, मास्क,  सैनेटाईज़र, पीपीई किटों, फेस शील्ड मुहैया करवाने साथ-साथ उन की सेहत का विशेष तौर पर ध्यान रखते हुए उन को खाने के लिए फल, दूध, जूस, अंडे और ओर कई तरह की चीजें मुहैया करवाई गई। इस के अलावा कोविड -19 और कर्फ़्यू दौरान गरीब और जरूरतमंद 5 लाख 72 हज़ार 417 लोगों को खाने के पैकेट और 44 हज़ार 663 सूखे राशन के पैकेट बाँटे गए।

इसके अलावा मास्क न पहनने वाले लोगों ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही करते 19 हज़ार 588 लोगों के चालान काट कर उनके पास से 91 लाख 39 हज़ार रुपए जुर्माना वसूल किया गया। उन्होंने ने बताया कि मास्क पहनने साथ 75 प्रतिशत लोगों को कोरोना वायरस से प्रभावित होने से बचाया जा सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News