पुलिस कमिश्नर का बड़ा एक्शन, अनफिट मुलाजिमों का होगा तबादला

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 12:44 PM (IST)

जालंधर (सुधीर): शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने व फैस्टीवल सीजन के चलते शहर के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने कमर कसनी शुरू कर दी है। उन्होंने कमिश्नरेट पुलिस में काफी बदलाव किए हैं। उन्होंने कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग कर सबसे पहले शहर में पी.सी.आर. दस्ते को एक्टिव करने के निर्देश दिए। उन्होंने आज पुलिस कमिश्नर दफ्तर में सभी पी.सी.आर. मुलाजिमों को एकत्रित कर उन्हें शहर में पैट्रोलिंग करने के साथ साथ संदिग्ध लोगों पर नजर रखने को कहा। उन्होंने कहा कि पी.सी.आर.दस्ते के मोटरसाइकिलों और जूलो गाड़ियों पर जी.पी.आर.एस. लगेंगे और सभी यंगस्टर मुजाजिम को तैनात किया जाएगा। वहीं अनफिट मुलाजिमों का तबादला किया जाएगा।

सी.पी. ने कहा कि शहर को अपराध व नशा मुक्त बनाना उनका मुख्य उद्देश्य है। आने वाले समय में कमिश्नरेट पुलिस में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने बताया कि अपराध पर काबू पाने के लिए सबसे पहले पी.सी.आर. दस्ता एक्टिव करना जरूरी है, क्योंकि कंट्रोल रूम से किसी भी तरह का मैसेज आने पर सबसे पहले पी.सी.आर. दस्ता ही घटनास्थल पर पहुंचता है।

उन्होंने बताया कि पी.सी.आर. दस्ते की कारगुजारी पर नजर रखने के लिए सभी वाहनों पर जी.पी.आर.एस. स्सिटम लगेगा । जी.पी.आर.एस. सिस्टम लगने से एक तो मुलाजिमों की लोकेशन को ट्रेस करना आसान होगा दूसरा मुलाजिमों को झूठ बोलना भी मुश्किल होगा। साथ ही कमिश्नरेट पुलिस के सीनियर अधिकारियों के मोबाइल में एप भी डाऊन लोड किया जाएगा, जिसके चलते उक्त एप के जरिए पी.सी.आर. मुलाजिमों की कारगुजारी पर अधिकारी नजर रखेंगे।

सी.पी. नौनिहाल ने बताया कि शहरवासियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए वह खुद भी पी.सी.आर. दस्ते पर नजर रखेंगे। उन्होंने मुलाजिमों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई ड्यूटी में लापरवाही करता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। इसके बाद उन्होंने पी.सी.आर. कर्मियों के वाहनों की चैकिंग की। वहीं 231 कर्मियों को अपराध पर नियंत्रण पाने के लिए एक्टिव किया है। इस मौके पर डी.सी.पी. ट्रैफिक नरेश डोगरा, ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार, ए.सी.पी. हरबिंद्र सिंह भल्ला सहित कमिश्नरेट पुलिस के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News