Amritsar train accident: सिद्धू और पार्षद मदान के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 07:46 PM (IST)

अमृतसर। अमृतसर ट्रेन हादसे में 60 लोग मारे जाने के बाद आरोपों और प्रत्यारोपों का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। नवजोत कौर सिद्धू और स्थानीय पार्षद मिठ्ठू मदान पर केस दर्ज करने को लेकर अमृतसर के मोहकमपुरा पुलिस स्टेशन के बाहर बुधवार शाम विधायक बिक्रम मजीठिया और भाजपा नेता तरूण चुघ की अगुवाई में दुर्घटना के पीड़ित लोगों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इन सभी लोगों ने नवजोत कौर सिद्धू और स्थानीय पार्षद मिठ्ठू मदान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। थाना प्रभारी ने लोगों को आश्वस्त किया कि मामले की जांच की जाएगी।

इस दौरान हादसे में मारे गए मृतकों के परिजनों ने मीडिया से बातचीत के दौरान आरोप लगाते हुए कहा कि लोगों के मरने के लिए मैडम सिद्धू और पार्षद मदान को पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। मृतक के परिजनों का आरोप है कि दशहरा कमेटी के आयोजकों ने रेलवे ट्रैक के पास एलइडी स्क्रीन लगवाई थी, जिसके चलते लोग रेलवे ट्रैक पर जमा हुए थे। परिजनों का यह भी आरोप है कि दशहरे में मैडम नवजोत कौर सिद्धू देरी से पहुंची थी, जिसके चलते रावण दहन में देरी हुई। यदि सिद्धू समय पर पहुंचती तो ट्रेन आने से पहले कार्यक्रम खत्म हो जाता और लोगों की जान बच जाती। 

इस अवसर पर मजीठीया व चुघ ने कहा कि दशहरा पर्व पर घटी घटना में मरने वाले 60 से अधिक निर्दोष लोगों के परिजनों व घायलो को न्याय दिलाने के लिये गठबन्धन दलों के सभी कार्यकर्ता व नेता अपना पुरजोर संघर्ष  जोरदार तरीके से जारी रखेंगे। इस मौके पर शिरोमणि अकाली दल व भाजपा की ओर से पूर्व स्पीकर निर्मल सिंह काहलो , वरिष्ठ भाजपा नेता राजिन्दर सिंह छीना , प्रदेश प्रवक्ता राजेश हनी , पूर्व विधायक विरसा सिंह वलटौहा , जिला प्रधान आनन्द शर्मा, गुरप्रताप सिंह टिक्का सहित सीनियर अकाली भाजपा लीडरशिप व घटना में घायल परिवारों के सदस्य व भारी संख्या में प्रत्यदर्शी उपस्थित थे।  

Suraj Thakur