नौकरी बचाना चाहता था हेडकांस्टेबल, डोप टेस्ट के लिए दे दिया पत्नी का यूरिन

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 03:05 PM (IST)

अमृतसर: पंजाब में पुलिस कर्मियों व राज्य के सभी कर्मचारियों का डोप टेस्ट अनिवार्य है। लेकिन कर्मचारियों की तरफ से डोप टेस्ट में भी हेराफेरी की जा रही है। यह हेराफेरी करने वाला कोई और नहीं, बल्कि पंजाब पुलिस का हेडकांस्टेबल है। देहाती पुलिस की सुरक्षा शाखा में तैनात यह पुलिस कर्मी अपने डोप टेस्ट के लिए अपनी पत्नी का यूरिन सैैंपल ले आया। हालांंकि अपनी पत्नी के यूरिन सैंपल देकर उसने नेगेटिव रिपोर्ट तो हासिल कर ली, लेकिन उसकी मंशा धरी रह गई। डोप टेस्ट मशीन ने उसकी चालाकी पकड़ ली, जिसके बाद डॉक्टर ने उसका ताजा यूरिन का सैैंपल लिया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

मिली जानकारी के अनुसार यह पुलिस कर्मचारी सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थित नशा मुक्ति केंद्र में जांच के लिए आया था। स्टाफ ने उसे यूरिन सैंपल देने को कहा तो वह शौचालय में जाकर कुछ देर बाद यूरिन का सैंपल ले आया। सैंपल को जांच के लिए मशीन में रखा गया तो मशीन ने संकेत दिया कि यह सैंपल गलत है। हालांकि स्टाफ ने डोप टेस्ट  किया तो रिपोर्ट नेगेटिव आई। मशीन के संकेत के बाद डॉक्टर देख के दंग रह गया। उन्हें शक हुआ कि कर्मचारी झूठ बोल रहा है, क्योंकि मशीन उसी समय ऐसा संकेत देती है जब यूरिन ठंडा होता है और अगर उसने ताजा सैैंपल दिया था तो यह गर्म होना चाहिए था। 

स्टाफ ने उससे पूछताछ भी की, पर वह यही कहता रहा कि यह सैंपल उसका ही है। शक के आधार पर एक स्टाफ सदस्य के साथ उसे फिर से शौचालय भेजकर ताजा सैैंपल लेकर जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जांच के दौरान पुलिस कर्मचारी का मॉर्फिन पॉजिटिव पाया गया। मेडिकल में मॉर्फिन पॉजिटिव पाए जाने को अफीम या स्मैक के सेवन के साथ जोड़कर देखा जाता है। नशा मुक्ति केंद्र के प्रभारी डा. राजीव अरोड़ा ने बताया कि रिपोर्ट बदल जाने पर पूछताछ करने पर वह माना कि वह घर से पत्नी का यूरिन सैंपल लेकर आया था। उसके लिखित बयान लेकर पुलिस उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News