वीडियो में कैद हुआ खाकी का शर्मनाक कारनामा

punjabkesari.in Sunday, Dec 02, 2018 - 08:47 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): वर्दी की आड़ में जी.टी. रोड पर ट्रकों को रोक जबरन कैनियों में डीजल भरवाने वाले ए.एस.आई. अवतार सिंह व ए.एस.आई. सुखविंद्र सिंह को देहाती पुलिस ने गिरफ्तार कर हवालात में बंद कर दिया है।पंजाब पुलिस के इन दोनों अधिकारियों की यह शर्मनाक हरकत वीडियो में  कैद हुई है। जैसे ही यह वीडियो एस.एस.पी. देहाती परमपाल तक पहुंचा तो इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए ट्रैफिक इंचार्ज इंस्पैक्टर हरपाल सिंह की शिकायत पर थाना जंडियाला में दोनों पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध जबरन वसूली का केस दर्ज कर लिया गया। 

ड्यूटी के दौरान  ट्रकों को रोक भरवाते थे डीजल

ए.एस.आई. अवतार सिंह व ए.एस.आई. सुखविंद्र सिंह अपनी नाइट ड्यूटी के दौरान जी.टी. रोड पर नाका लगाते और आने-जाने वाले ट्रकों की जांच के लिए उन्हें रोकते थे। जिसके बाद ट्रक ड्राइवर से जबरन डीजल की कैनियां भरवाते और उसे प्राइवेट गाडियों में भरते थे। देर रात दोनों पुलिस अधिकारी नाका लगा ट्रकों से जबरन डीजल निकलवा कैनियों में भरवा रहे थे कि खाकी की इस हरकत को वीडियो में कैद कर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया गया। जैसे ही सोशल मीडिया पर पुलिस का यह कारनामा डाला तो उसे वायरल होने में देर नहीं लगी। कुछ ही देर में वीडियो एस.एस.पी. देहाती परमपाल सिंह तक पहुंच गया, जिन्होंने तुरंत उनके विरुद्ध भारतीय दंडावली की धारा 384 के अधीन केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

दोनों आरोपियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है : एस.एस.पी. 

एस.एस.पी. परमपाल सिंह का कहना है कि जैसे ही उन्हें पता चला कि विभाग के 2 ए.एस.आई. ट्रकों से जबरन डीजल की वसूली कर रहे हैं तो तुरंत उनके विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरी ओर दोनों आरोपियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि देहाती पुलिस में किसी भी ऐसे पुलिस कर्मचारी एवं अधिकारी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जो पब्लिक को परेशान कर किसी तरह की भी वसूली करता है। 

swetha