लोगों को लाठियां,खुद परिवार के साथ घूमने निकला पुलिस कर्मचारी,वीडियो वायरल

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 09:07 AM (IST)

पंजाब: कर्फ्यू लगा है,कोई बाहर न निकले...बस अंदर रहें। क्या यह सभी नियम आम लोगों के लिए ही हैं, पुलिस वालों पर ऐसा कोई नियम लागू नहीं होता। यह बात इस वीडियो के सामने आने पर की जा रही है। वीडियो में आप साफ देख सकते हो कि एक पुलिस वाला परिवार सहित बाइक पर जा रहा है, जबकि पूरा देश लाकडाऊन है। किसी को भी सड़कों पर या घरों में से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। यह वीडियो खूब वायरल हो रही है। इससे पहले भी कई वीडीयोज सामने आ चुकी हैं, जिसमें पुलिस मुलाजिमों की तरफ से लोगों को समझाने या चेतावनी देने की बजाए पीटा जा रहा है। कुछ पुलिस मुलाजिमों की धक्केशाही से लोग बहुत परेशान हैं।

पुलिस का अत्याचार

इससे पहले एक वीडियो अमृतसर का सामने आया था, जिसमें एक व्यक्ति गर्भवती पत्नी की दवा लेने के लिए निकला और पुलिस वालों ने उसे पीट-पीट कर बुरी तरह घायल कर दिया। गुरु रामदास नगर में कर्फ्यू के समय नौजवान अपनी 8 माह की गर्भवती पत्नी का इलाज करवाने के लिए उसे अस्पताल ले जा रहा था। रास्ते में पुलिस मुलाजिमों ने उनको रोक कर नौजवान की बड़े बेरहमी से मारपीट की। नौजवान ने पुलिस को कहा भी कि वह घर जा कर अपनी पत्नी की रिपोर्ट भी दिखा सकता है तो वह उसके साथ घर चले गए, जहां जा कर उससे बहस करने के बाद वह उसे घर से बाहर ले गए। घर से बाहर ले जाने पर फिर से उसे पीटा गया, जिस कारण उसके नाक की हड्डी टूट गई।

यह सारी घटना वहां लगे सी.सी.टी.वी कैमरे में कैद हो गई। हालांकि यह नहीं है कि सिर्फ़ पुलिस की तरफ से ही धक्केशाही की जा रही है, बहुत से लोग हैं जो सरकार की तरफ से जारी हिदायतें का उल्लंघन करते दिखाई दे रहे हैं। लोग यह बात समझने को तैयार नहीं कि कोरोना वायरस एक बहुत गंभीर महामारी है और कोई भी एक इनफैकटड हजारों को प्रभावित कर सकता है। सरकार बार-बार यह कह रही है कि हर ज़रूरी चीज घर पहुंचेगी बाहर न निकलो फिर इस की अनदेखी करना व्यवस्था को खराब करना अन्य के लिए भी घातक हो सकता है। जरूरी है कि हिदायतें की पालना की जाए।

swetha