वीडियो में कैद हुई पुलिस कर्मचारियों की करतूत, रात दो बजे किए कारनामे ने उड़ाए सबके होश

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 01:33 PM (IST)

लुधियाना (खुराना): सब्ज़ी मंडी आढ़ती एसो की तरफ से कुछ पुलिस कर्मचारियों पर खाकी को दाग़दार करने के कथित आरोप लगाए गए हैं। उक्त मामले को लेकर एसोसिएशन की तरफ से मीडिया कर्मचारियों को पेश की गई एक वीडियो क्लिप में दावा किया गया कि कैसे सुबह 2.30 बजे के करीब सब्ज़ी मंडी में रखे टमाटरों के क्रेटस में 1 पुलिस मुलाज़ीम बेखौफ होकर टमाटर चोरी करके प्लास्टिक के लिफ़ाफ़े में भरने के बाद कुछ ही दूर ठहरे एक ओर पुलिस मुलाज़ीम के मोटरसाईकल पर सवार हो कर नौ दो ग्यारह हो जाता है।

इस संबंधी बातचीत करन पर सब्ज़ी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान गुरकमल सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उन को शिकायतें मिल रही थीं कि मंडी में कुछ आढ़तियों की सब्जियां और ओर सामान रात को चोरी हो रहा है, जिस संबंधी सावधानी के तौर पर मंडी कंपलैक्स में सी. सी. टी. वी. कैमरे लगवाए गए। उन्होंने बताया कि देर रात करीब 2.30 बजे सी. सी. टी. वी. कैमरे में कैद हुई तस्वीरों को देख कर आढतियों के पैरों होंठों से ज़मीन खिसक गई कि कैसे जनता की जान माल की हिफ़ाज़त करने का दम भरने वाले पुलिस कर्मचारी कथित चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं जो कि सचमुच निंदनीय कार्य है।

विवाद के साथ पुराना रिश्ता निभा रहे कई पुलिस कर्मचारियों 

यहां बताना ज़रूरी होगा कि कोरोना काल में शुरुआती दिनों में ही सब्ज़ी मंडी कंपलैक्स में तैनात किये गए कई पुलिस मुलाजिमों का शुरू से ही विवादों के साथ रिश्ता चला आ रहा है। फिर चाहे अवैध वसूली, मुफ़्तख़ोरी और वाहन चालकों से वलंटियरें को शह देकर रिश्वतख़ोरी करवाने जैसे कथित आरोपों के विवाद ही क्यों न रहे होने। हालांकि इस मामलो में बीते दिनों कार्यवाही करते हुए आई. पी. ऐस्स. अधिकारी ए. डी. सी. पी. दीपक पारिक की तरफ से एक कर्मचारी को सस्पैंड भी किया। बावजूद इस के कुछ निचले स्तर के पुलिस मुलाजिमों ने उक्त कार्यवाही से कोई सबक नहीं लिया।

Tania pathak